बच्चा चोर के संदेह में मजदूर की हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : कोडरमा रेलवे स्टेशन के ट्रैक्शन रेलवे डिपो (टीआरडी) के पास शुक्रवार रात बच्चा चोर के संदेह में भीड़ ने एक मजदूर की जम कर पिटाई कर दी. गंभीर रूप से घायल मजदूर की शनिवार सुबह पांच बजे मौत हो गयी. मृतक सुनील कुमार यादव (35 वर्ष, पिता-प्रसाद्धी यादव) हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के छुतहरी कटिया का रहनेवाला था. शनिवार देर शाम तक मृतक का शव सदर अस्पताल में पड़ा था.

शव का पोस्टमार्टम रविवार को होने की उम्मीद है. देर रात एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद और थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया. डीएसपी ने कहा कि मामले का शीघ्र खुलासा होगा.
घटना के संबंध में मृतक के भाई दिलीप यादव ने कोडरमा पुलिस को लिखित आवेदन दिया है. दिलीप ने कहा कि भाई सुनील मजदूरी करता था. वह रोजाना ट्रेन से कोडरमा आता-जाता था. शुक्रवार शाम करीब सात बजे कोडरमा रेलवे स्टेशन लौटने के क्रम में टीआरडी स्टाफ रेलवे कॉलोनी के पास कुछ लोगों ने उसे घेर लिया.
इसके बाद बच्चा चोर कह कर पिटाई शुरू कर दी. रात में शहर के जेपी हॉस्पिटल से उसके भाई ने फोन कर कहा कि कुछ लोगों ने बच्चा चोर कह कर मेरे साथ मारपीट की है. मैं अब नहीं बचूंगा. यह सुनते ही गांव के अन्य लोगों के साथ रात में पहुंचा और बेहतर इलाज के लिए भाई को लेकर सदर अस्पताल आया, पर उसकी मौत हो गयी.
मामले की जानकारी शाम में मिली है. घटनास्थल रेलवे कॉलोनी बताया जा रहा है. ऐसे में पूरी जानकारी के बाद ही कुछ कह सकता हूं. इस संबंध में रेल पुलिस को भी सूचना दी गयी है. आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.
डाॅ एम तमिल वाणन, एसपी कोडरमा
मामले का शीघ्र होगा खुलासा : एसडीपीओ
एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद और थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने देर रात को घटनास्थल का जायजा लिया. एसडीपीओ ने कहा कि मामले का शीघ्र खुलासा होगा. इधर, इस मामले को रेलवे की संपत्ति चोरी करने के प्रयास से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस अभी इस बिंदु पर पूरी जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कर रही है.
मरने से पहले आरोपियों के नाम बताये
मृतक के भाई दिलीप ने बताया कि मौत से पहले सुनील ने बताया कि मारपीट में कई लोग शामिल थे. वे एक-दूसरे को नीरज कुमार, एस घोष, सिकेंद्र पासवान व अन्य बता रहे थे. लोगों ने कमरे में बंद कर पीटा. बाद में कॉलोनी के बाहर फेंक दिया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें