1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus fourth wave covid cases grow rapidly in delhi ddma meeting today prt

दिल्ली में डरा रही है कोरोना की रफ्तार, एक दिन में 600 से ज्यादा संक्रमित, DDMA की अहम बैठक आज

दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. नये रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते एक दिन में 6 सौ से ज्यादा नये मरीज सामने आये हैं. सबसे बड़ी बात की संक्रमितों की संख्या में बच्चे भी शामिल है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus in Delhi
Coronavirus in Delhi
pti photo

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. नये रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते एक दिन में 6 सौ से ज्यादा नये मरीज सामने आये हैं. सबसे बड़ी बात की संक्रमितों की संख्या में बच्चे भी शामिल है. वहीं, दिल्ली में बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि इसी सप्ताह दिल्ली में ढाई हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. यहीं नहीं कोरोना की साप्ताहिक संक्रमण दर भी बढ़कर 3.50 फीसदी के करीब तक पहुंच गई. इससे पहले संक्रमण की दर 1.49 थी. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने भी एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. दिल्ली सरकार ने बृहत स्तर पर जांच के आदेश दिए है. साथ ही कोरोना मरीजो के प्रबंधन पर जोर दिया है.

दो सप्ताह में तीन गुणा बढ़ी संक्रमितों की संख्या

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में बीते दो सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में करीब-करीब तीन गुना की बढ़ोतरी हुई है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बीते एक दिन में कोरोना के 6 सौ से ज्यादा मामले सामने आये हैं.

डीडीएमए की बैठक

इधर, दिल्ली में फिर से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार सतर्क हो गई है. वहीं, बढ़ते संक्रमण को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) बुधवार यानी आज एक अहम बैठक करने जा रहा है. बैठक में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है. इसके अलावा भी कई और अहम फैसले किए जा सकते हैं. बता दें, इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें