22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

CBSE Board Exam 2024: धनबाद में मैट्रिक की परीक्षा देकर बाहर निकले स्टूडेंट्स के खिले चेहरे, देखें PHOTOS

CBSE Board Exam 2024: धनबाद में मैट्रिक की परीक्षा देकर स्टूडेंट्स बाहर निकले, तो उनके चेहरे खिले-खिले थे. ऐसा लग रहा था कि पेपर बेहद आसान था.

Cbse Exam5
धनबाद में मैट्रिक की परीक्षा देकर बाहर आए स्टूडेंट्स के चेहरे पर दिख रही थी खुशी. Prabhat khabar

CBSE Board Exam 2024: धनबाद में मैट्रिक की परीक्षा देकर स्टूडेंट्स बाहर निकले, तो उनके चेहरे खिले-खिले थे. ऐसा लग रहा था कि बुधवार (21 फरवरी 2024) का पेपर बेहद आसान था. परीक्षा केंद्र से बाहर निकलने के बाद स्टूडेंट्स ने फोटोग्राफर के सामने पोज भी दिए.

Cbse Exam4
बेटियों के चेहरे पर भी नजर आई खुशी. Prabhat khabar

बेटियों के चेहरे भी इम्तहान के बाद खिले हुए थे. सीबीएसई ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि इस बार से बोर्ड के एग्जाम में टॉपर की घोषणा नहीं की जाएगी. साथ ही यह भी कहा है कि स्टूडेंट्स के डिवीजन और प्राप्तांक की भी घोषणा नहीं की जाएगी.

Cbse Exam3
मैट्रिक के एक परीक्षा केंद्र के बाहर ऐसा था नजारा. Prabhat khabar

सीबीएसई की इस घोषणा का मतलब यह कतई नहीं है कि केंद्रीय बोर्ड ने मैट्रिक की परीक्षा में पास होने के लिए कोई अंक तय नहीं किया है. सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं में पास होने के लिए कुल मिलाकर 33 प्रतिशत अंक लाना होता है.

Cbse Exam2
परीक्षा के बारे में साथियों से चर्चा करते निकल रहे थे बच्चे. Prabhat khabar

इतना ही नहीं, सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में पास होने के लिए इंटर्नल असेसमेंट में विद्यार्थियों का सभी विषयों में पास होना अनिवार्य है. इस बार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुईं थीं.

Cbse Exam1
मैट्रिक की परीक्षा दे रहे बच्चों से ज्यादा उनके अभिभावकों में दिखी टेंशन. Prabhat khabar

10वीं की परीक्षाएं 13 मार्च को खत्म हो जाएंगी, जबकि 12वीं की परीक्षाएं 2 अप्रैल 2024 तक चलेंगी. परीक्षा के परिणाम मई के अंत तक घोषित हो जाने की उम्मीद है.

Cbse Exam
आज की परीक्षा पूरी हुई. अब अगले की तैयारी. Prabhat khabar

बताया जा रहा है कि मई 2024 के अंत तक कॉपियों की चेंकिंग पूरी कर ली जाएगी. अगर ऐसा हो जाता है, तो जून के महीने के बीच में या अंत में परीक्षा के परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें