34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्रकार हत्याकांड : राजद के बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन सीवान से भागलपुर जेल हस्तांतरित

सीवान/पटना : बिहार के सीवान सेंट्रल जेल की सुरक्षा अंकेक्षण रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने राजद के बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन को भागलपुर जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि 13 मई को पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के बाद शहाबुद्दीन के सहयोगी पुलिस की जांच के दायरे में हैं. गृह विभाग […]

सीवान/पटना : बिहार के सीवान सेंट्रल जेल की सुरक्षा अंकेक्षण रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने राजद के बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन को भागलपुर जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि 13 मई को पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के बाद शहाबुद्दीन के सहयोगी पुलिस की जांच के दायरे में हैं. गृह विभाग के सूत्रों ने आज बताया कि हत्या के एक मामले में सजायाफ्ता मो. शहाबुद्दीन सिवान जेल में करीब एक दशक से बंद है. उसेे भागलपुर जेल भेजे जाने का आदेश बीती रात करीब 11 बजे जेल महानिरीक्षक आनंद किशोर ने जारी किया.

सीवान जिला मजिस्ट्रेट महेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद शहाबुद्दीन को कड़ी सुरक्षा के बीच भागलपुर जेल भेज दिया गया है. कुमार ने कहा, हमने राज्य सरकार को सुरक्षा अंकेक्षण रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें सिवान जेल नियमावली में कल उजागर हुए नियम उल्लंघन से राज्य सरकार को अवगत कराया गया. इसके अनुसार बाहुबली नेता से मिलने के लिए कल कई लोग वहां जमा हुएथे.

पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार साह ने कल जिला मजिस्ट्रेट के साथ सिवान सेंट्रल जेल का औचक निरीक्षण किया और इसी क्रम में उन्हें जेल नियमावली के उल्लंघन का पता चला. जिसके मुताबिक, बिना किसी पूर्व अनुमाति के करीब 63 लोग शहाबुद्दीन से मिलने जेल पहुंचे थे. इन 63 लोगों को भादवि की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया, लेकिन बाद में उन्हें स्थानीय थाना से जमानत दे दी गयी. साह ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से 38 मोबाईल फोन जब्त किए.

उल्लेखनीय है कि सीवान जिला में गत शुक्रवार को वरिष्ठ पत्रकार राजदेव नंदन की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और इस मामले में संलिप्तता को लेकर राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शहाबुद्दीन पर उंगलियां उठी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें