31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराबबंदी कानून को धता बताते हुए बेसमेंट में छिपाकर रखा 3 कार्टून विदेशी शराब जब्त

शेखपुरा : बिहार में शराबबंदी कानून की सख्ती से बेखौफ माफियाओं की सक्रियता के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार को बरबीघा के हटिया मोड़ पर एक मार्केट के बेसमेंट में छापेमारी कर करीब 44 बोतल विदेशी शराब को बरामद किया. इस मामले में उत्पाद निरीक्षक रंजीव झा, बरबीघा थाना अध्यक्ष नवीन कुमार ने […]

शेखपुरा : बिहार में शराबबंदी कानून की सख्ती से बेखौफ माफियाओं की सक्रियता के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार को बरबीघा के हटिया मोड़ पर एक मार्केट के बेसमेंट में छापेमारी कर करीब 44 बोतल विदेशी शराब को बरामद किया. इस मामले में उत्पाद निरीक्षक रंजीव झा, बरबीघा थाना अध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हटिया मोड के एक मार्केट में खाली पड़े बेसमेंट से विदेशी शराब की बड़ी खेप स्टॉक कर रखा गया है.

सूचना के आधार पर जब मंगलवार की दोपहर उत्पाद और पुलिस टीम ने छापेमारी की तब वहां 750 एमएल का 2 कार्टून में रखे23 बोतल रॉयल स्टैग शराब की बोतलें बरामद की गयी.ये शराब की बोतले हरियाणा में बेचे जाने के लिए अधिकृत था. वहीं, एक कार्टून में 375 एमएल के उसी ब्रांड का 21 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया जो की झारखंड में बेचे जाने के लिए अधिकृत था.

बरबीघा में सक्रिय शराब माफिया दोनों राज्यो के शराब को शेखपुरा जिले के बाजार में बेच रहे हैं. छापेमारी की जानकारी देते हुए उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि इस मार्केट का स्वामित्व बवनबीघा गांव के सुनीता देवी को प्राप्त है तथा मार्केट का बेसमेंट किसी भी किराएदार के यहां किराया लगा हुआ नहीं है. ऐसे में जब टीम ने छापेमारी शुरू की तब वहां गंदगी के अंबार के बीच रखीगयी शराब की बोतलों को भी बरामद किया.

उत्पाद अधिकारी ने बताया कि संदेह के आधार पर शराब की बोतलें बरामद करने के लिएआस पास के परती पड़े जमीन के झाड़ियों की भी सघन तलाशी ली गयी. लेकिन बाद में कुछ भी हासिल नहीं हो सका. शराब बरामदगी के इस मामले में उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि बेसमेंट में रखे इस शराब को लेकर फिलहाल किसी के स्वामित्व का कोई शख्स नहीं मिल सका है. ऐसे में मकान मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की जा सकती है.हालांकि मकान मालिक का स्वामीत्व एक महिला सख्स को है तथा वे बरबीघा से बाहर निवास कर रहे हैं. ऐसे में प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर विभाग से विमर्श किया जा रहा है.

उधर, बरबीघा में उत्पाद और पुलिस विभाग की टीम की छापेमारी में मिली इस कामयाबी को लेकर बरबीघा में शराब माफियाओं की सक्रियता को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें