सदर अस्पताल में सिजेरियन की हो व्यवस्था

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शेखपुरा : पिछले दिनों सदर अस्पताल में सिजेरियन नहीं किये जाने के कारण गर्भवती महिला की मौत की घटना के बाद जहां स्वास्थ्य विभाग और राजनीतिक पार्टियां आमने-सामने हैं. वहीं इस मामले के बाद सदर अस्पताल में सिजेरियन की व्यवस्था बहाल रखने के लिए तत्काल ठोस कदम उठाने की मांग उठने लगी है. इस बाबत राजद के प्रांतीय नेता विजय सम्राट ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि सदर अस्पताल में जिले भर के सिजेरियन प्रसव का बोझ है.

ऐसी स्थिति में सरकार अस्पताल में सर्जन को तत्काल बहाल किया जाना अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से डॉक्टर के पुरुषोत्तम सदर अस्पताल में अकेले सिजेरियन के रूप में काम कर रहे थे. लेकिन महिला की मौत की घटना के बाद उक्त सिजेरियन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. ऐसी स्थिति में प्राथमिकी अभियुक्त सर्जन का सदर अस्पताल से अनुपस्थित रहना लाजिमी है. इस मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की दिशा में न्यायालय और पुलिस अपना काम तो करेगी.

लेकिन प्रशासनिक महकमा की अहम जिम्मेदारी बनती है कि सदर अस्पताल में सर्जन की कमी को अविलंब दूर कर मरीजों के हित में उचित कदम उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मामले में जनसाधारण के हितों को देखते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी सदर अस्पताल में सर्जन बहाल करने के लिए सरकार और विभाग से पत्राचार करें, ताकि इस तरह की घटना भी दोहराया नहीं जा सके. और आरोपित सर्जन की अनुपस्थिति में मरीजों को परेशानियों का भी सामना न करना पड़े.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें