27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मकर संक्रांति 15 को मनाना होगा शुभ फलदायक

शिवहर : जिले के अधिकांश लोग मकर संक्रांति पर्व की तैयारी में लगे हुए है. कड़ाके की ठंड के बावजूद बाजार में तिलकुट समेत संबंधित सामग्रियों की मांग बढ़ गयी है. उजला तील बाजार में 160 रुपये, काला तील 60 रुपये व खोआ तिलकुट 320 रुपये तक बिक रहा है. बाजारों में तिलकुट व चूड़ा […]

शिवहर : जिले के अधिकांश लोग मकर संक्रांति पर्व की तैयारी में लगे हुए है. कड़ाके की ठंड के बावजूद बाजार में तिलकुट समेत संबंधित सामग्रियों की मांग बढ़ गयी है. उजला तील बाजार में 160 रुपये, काला तील 60 रुपये व खोआ तिलकुट 320 रुपये तक बिक रहा है.
बाजारों में तिलकुट व चूड़ा के दुकानों पर अधिक भीड़ देखी जा रही है. दुकानदारों ने बताया कि मकर संक्रांति पर्व को लेकर तिलकुट की मांग बढ़ गयी है. मकर संक्रांति पर्व के संबंध में ज्योतिषाचार्य कामेश्वर झा ने बताया कि मिथिला पंचांग के अनुसार, 14 जनवरी को रात्रि 12 बज कर 49 मिनट पर व बनारसी पंचांग के अनुसार एक बज कर 20 मिनट पर मकर संक्रांति है.
इसलिए मकर संक्रांति के लिए शुभ तिथि 15 जनवरी है. बताया कि मुहूर्त चिंतामणी, ज्योतिष चंद्रिका, कृत्यसार व निर्णय सिंधु ग्रंथों के अनुसार 12 बजे के बाद संक्रांति हो तो अगले दिन ही संक्रांति मानना चाहिए. ज्योतिषाचार्य श्री झा के अनुसार, 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाना शुभ फलदायक है. इस तिथि को सूर्य उत्तरायण हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें