17.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लालू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा ‘अशुभ’ तो सम्राट चौधरी ने बताया ‘काल’, जानिए क्या कर दी भविष्यवाणी..

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का हार का ठीकरा लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर फोड़ा है. पीएम मोदी को लालू यादव ने अशुभ बताकर हार का प्रमुख कारण बता दिया. जिसके बाद भाजपा अब लालू यादव पर हमलावर है.

Bihar Politics: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में ही वनडे क्रिकेट का वर्ल्ड कप मैच फाइनल तक पहुंचने के बाद गंवा दिया. बेहद करीब जाकर जब भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी उठाने से चूकी तो भारत के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूटा. वहीं इस मैच का गवाह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बैठे लाख की संख्या में आए दर्शक बने. इस मैच को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह भी स्टेडियम पहुंचे थे. वहीं भारतीय टीम की हार के बाद पीएम मोदी को निशाना बनाया गया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई लोगों ने इस हार का ठीकरा पीएम मोदी के ऊपर फोड़ा और उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की. राहुल गांधी ने पनौती शब्द का इस्तेमाल करते हुए नरेंद्र मोदी की उपस्थिति को हार की वजह बतायी. वहीं अब बिहार में भी इसे लेकर सियासी घमासान छिड़ा है. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी भारतीय टीम की हार की वजह पीएम मोदी के आगमन को बताया और प्रधानमंत्री को अशुभ बताया. जिसके बाद बीजेपी की ओर से भी पलटवार किया गया है.

लालू यादव ने पीएम मोदी को कहा अशुभ,भाजपा ने बोला हमला

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद विश्व कप क्रिकेट में भारत की हार पर कहा कि भारत की हार दुर्भाग्यपूर्ण है. आरजेडी प्रमुख ने कहा कि नरेंद्र मोदी अशुभ आदमी हैं और उनकी वजह से भारतीय टीम हारी है. दरअसल, लालू यादव गुरुवार को दिल्ली में पत्रकारों से बात कर रहे थे. वहीं भाजपा की ओर से अब इस टिप्पणी को लेकर पलटवार किया गया है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि आज सारी दुनिया में भारत को सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है. भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है. ऐसे में लालू यादव का प्रधानमंत्री को अशुभ कहना उनकी ओछी मानसिकता को दिखाता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खेल का तेजी से विकास हुआ है. प्रधानमंत्री के खेलो इंडिया स्कीम के शुरू होने से काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं. हांगझोऊ में हुए एशियाई खेल में 107 पदक जीता. कोलंबो में हुए एशिया कप में भारत ने खिताब जीत कर अपनी बादशाहत बनायी. इसके अलावा भारत के खिलाड़ियों ने देश के लिए सैकड़ों मेडल जीते हैं. प्रधानमंत्री को अशुभ कहना गरीबों का अपमान है. लालू प्रसाद को इसके लिए देश की जनता से क्षमा मांगनी चाहिए.

सम्राट चौधरी ने क्यों काल के बारे में कहा.. 

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लालू यादव के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि लालू जी का बयान सुना. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अशुभ हैं. बिल्कुल.. वो अशुभ हैं लेकिन किसके लिए.. इंडिया गठबंधन के लिए वो अशुभ हैं. सम्राट चौधरी ने कहा कि जबतक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं तबतक वो इन लोगों के लिए राजनीतिक काल बनकर खड़े रहेंगे.

Also Read: लालू यादव के बाद सीएम नीतीश कुमार भी पहुंचे दिल्ली, जानिए बिहार में क्यों बढ़ा है सियासी तापमान..
राहुल गांधी के बयान पर हमलावर बीजेपी 

मालूम हो कि 20 नवंबर को अहमदाबाद में क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी राजस्थान की एक सभा में भारतीय टीम की हार पर कहा था कि अच्छा खासा हमारे लड़के मैच जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया. इस पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भी जारी किया है. वहीं भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया और उनके बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को आदर्श आचार संहिता लागू रहने के दौरान पीएम जैसे वरिष्ठ पदों के प्रति शिष्टाचार दिखाना चाहिए. वह भारतीय राजनीति में इसलिए है क्योंकि वो पूर्व पीएम के बेटे, पूर्व प्रधानमंत्रियों के पोते और परपोते हैं. उनकी क्षमता तो देश जानती ही है. राहुल गांधी को अपने बयान के लिए माफी मांगने का सुझाव पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दिया. बता दें कि राजस्थान की एक चुनावी सभा में राहुल गांधी ने विवादित टिप्पणी पीएम मोदी को लेकर की थी जिसके बाद उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें