1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. village seal of corona positive patient being monitored by drone camera bihar hindi news prabhat khabar

कोरोना पॉजिटिव मरीज का गांव सील, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बिथान (समस्तीपुर) : प्रखंड से कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद प्रशासनिक महकमा अलर्ट मोड में आ गया है. प्रखंड में हलचल मच गयी है. इलाके की ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी रखी जा रही है. प्रखंड के परकौलिया, कौराही, बनभौड़ा, तेतराही व दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के घरदौड़ और सिमराहा गांव को विधायक राज कुमार राय, अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन, डीएसपी सहरियार अख्तर, बीडीओ आफताब आलम व थानाध्यक्ष संतोष कुमार की उपस्थिति में सील किया गया.

पदाधिकारियों ने शनिचरा गांव का जायजा लिया. तीन किलोमीटर के दायरे में सीमा को सील कर गांव को अग्निशामक की गाड़ी से दवा की फागिंग करायी गयी. एसडीओ ने बताया कोरोना पॉजिटिव पाये जाने वाले युवक के परिवार के सदस्य की संख्या आठ है. सभी को आइसोलेशन वार्ड बिथान में रखा गया है. जानकारी के मुताबिक शनिचरा गांव का रहने वाला दिल्ली में रहता था. आजादपुर मंडी में काम करता था. वह दिल्ली से एक ट्रक के माध्यम से दरभंगा पहुंचा. वहां से पैदल गांव लौटा था.

गत 26 अप्रैल को नरपा पंचायत स्तरीय क्वॉरंटाइन सेंटर में 27 अप्रैल तक रहा. रात में घर चला गया. 28 अप्रैल की सुबह घर से पैदल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर पहुंचा. शुक्रवार को तबियत बिगड़ने पर उस कोरोना पोजिटीव मरीज को अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया. जहां से स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा. उसे आइसोलेशन में भर्ती किया गया. सैंपल जांच में वह कोरोना संक्रमित पाया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें