26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डढ़िया मुरियारो में 30 घर जलकर खाक, लाखों का नुकसान

उजियारपुर : अंगारघाट थाना क्षेत्र के डढ़िया मुरियारो पंचायत के वार्ड सात व आठ के पासवान टोले में बुधवार की देर रात बिजली के पोल से निकली चिनगारी से दो दर्जन से अधिक घर जलकर खाक हो गये. सभी घर फूस व ईंट खपरैल के बताये जाते हैं.

उजियारपुर : अंगारघाट थाना क्षेत्र के डढ़िया मुरियारो पंचायत के वार्ड सात व आठ के पासवान टोले में बुधवार की देर रात बिजली के पोल से निकली चिनगारी से दो दर्जन से अधिक घर जलकर खाक हो गये. सभी घर फूस व ईंट खपरैल के बताये जाते हैं. पीड़ितों में वार्ड सात के विश्वनाथ पासवान, विजय कुमार, मंजय लाल, कैलाश कुमार, अमित कुमार, राज कुमार पासवान, उपेन्द्र पासवान, सुरेंद्र पासवान, अर्जुन पासवान, अजय पासवान, चंदन कुमार, रंजन कुमार, कृष्ण पासवान, सागर पासवान, संतोष पासवान, बसंत पासवान, मुनीलाल पासवान, दिनेश पासवान, अमरजीत पासवान, नीतीश पासवान, छतीस पासवान, बाबन पासवान, लालबहादुर पासवान, सीताराम पासवान, राजाराम पासवान, सरस्वती कुमार शामिल हैं. जबकि वार्ड आठ में मूलचंद राय, गंगा राय, रामबाबू राय, गुड्डू राय व राजीव राय के घर शामिल हैं. बताते हैं कि बुधवार की रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से निकली चिनगारी अचानक एक घर पर गिर पड़ा. जब तक लोग समझते देखते ही देखते एक के बाद एक घर धू-धूकर जलने लगे. जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने अपने-अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास करना शुरु किया. हालांकि सूचना मिलते ही समस्तीपुर व दलसिंहसराय से पहुंचे अग्निशामक कर्मियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाने में सफल हो गये. इस घटना में पीड़ितों के घर में रखे अनाज, कपड़ों के साथ अधिकांश सामग्री भी जल गये. हजारों के नोट, दो बाइक, दस साइकिल व करीब एक दर्जन बकरी भी जलने की बात कही जा रही है. बताया जाता है कि आग इतना भयावह रूप धारण कर लिया था कि पीड़ितों के तन पर रहे कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचा. ग्रामीण बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटना में हो रही बढ़ोतरी को लेकर आक्रोशित थे. डढ़िया के लोगों ने सीओ से बिजली तार कनेक्शन आदि में गड़बड़ी दुरुस्त कराने की मांग करते हुए बिजली विभाग द्वारा शिकायत नहीं सुनने की भी बात कही. सीओ आकाश कुमार ने बताया कि सभी 30 अग्नि पीड़ित परिवारों को तत्काल सहायता राशि 12-2 हजार रुपये का चेक व पॉलिथीन का सीट उपलब्ध करा दिया गया है. मौके पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें