1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. jee main result 2021 saharsa pragati coaching students rocks in jee main result online clasess become point of key success upl

JEE Main Result 2021: जेइइ में प्रगति के बच्चों ने लहराया परचम, ऑनलाइन क्लास बना सफलता की कुंजी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेइइ परिणाम में प्रगति क्लासेज के छात्रों ने सफलता का परचम लहराया
जेइइ परिणाम में प्रगति क्लासेज के छात्रों ने सफलता का परचम लहराया
prabhat khabar

श्रुति कांत (सहरसा): सफलता की राह में चाहे कितनी भी मुसीबत क्यों नहीं आये. यदि ढृढ़ इच्छाशक्ति हो तो मुसीबत स्वयं रास्ता बदल लेती है. इसको सही साबित किया है सहरसा के कहरा ब्लॉक रोड स्थित प्रगति क्लासेज के शिक्षक व छात्रों ने. जेइइ के प्रकाशित परिणाम में प्रगति क्लासेज के छात्रों ने सफलता का परचम लहरा कर साबित कर दिया कि सफलता के लिए किसी आसान राह की जरूरत नहीं होती बल्कि सही मार्गदर्शन व स्वयं का परिश्रम ही काम आता है.

लोग जब भी वर्ष 2020 को याद करेंगे उनके सामने बस निराशा ही सामने आयेगा. लेकिन इस निराशा काल में भी प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन कुमार व निदेशक चंदन कुमार के नेतृत्व में कुशल शिक्षकों की टीम ने अपने संस्थान के कई छात्रों के घर खुशियों की उपहार दी है. जिस समय सभी अपने घरों में दुबके थे. उस समय संस्थान के शिक्षक अपने व छात्रों की कुशलता के लिए ऑनलाइन क्लास शुरू कर कुशल मार्गदर्शन किया. जिसका परिणाम मंगलवार को प्रकाशित परिणाम में देखने को मिला.

संस्थान के दर्जनों बच्चों ने सफल होकर संस्थान को पुन: अपनी टीम पर इठलाने का मौका दिया है. संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने बताया कि इस परीक्षा में कट ऑफ से सफल होने के बाद ही जेइइ एडवांस में बैठने का मौका मिलता है. इसी परसाइंटाइल के आधार पर नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलोजी एवं बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन होता है. संस्थान की यह सफलता शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन एवं बच्चों के मेहनत का परिणाम है.

दर्जनों छात्र हुए सफल

संस्थान के निदेशक ने बताया कि संस्थान के प्रभात कुमार को 96 परसंटाइल, प्रिंस राज को 91.5, आर्या नंदिनी को 92, मो सैफ अली को 90.6, दिव्यांशी झा को 85, सुधांशु कुमार को 94, अभिषेक कुमार को 74, सोनू कुमार को 75, प्रियांशु कुमार को 75, अभिषेक कुमार को 76 सहित दर्जनों छात्रों ने सफल होकर संस्थान को एक बार पुन: गौरवान्वित होने का मौका दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें