26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करेंट लगने से राजमिस्त्री की मौत

कोचस : नगर थाना क्षेत्र के वार्ड पांच स्थित गणेश केशरी के नवनिर्माणाधीन मकान में पानी के लिए लगाये गये विद्युत चालित मोटर पंप में करेंट से राजमिस्त्री की मौत सोमवार को हो गयी. मृत राजमिस्त्री परसथुआं ओपी क्षेत्र के सेलास निवासी ऋषिमुनी शर्मा के बड़े पुत्र रोहित शर्मा (41 वर्ष ) बताये जाते हैं. […]

कोचस : नगर थाना क्षेत्र के वार्ड पांच स्थित गणेश केशरी के नवनिर्माणाधीन मकान में पानी के लिए लगाये गये विद्युत चालित मोटर पंप में करेंट से राजमिस्त्री की मौत सोमवार को हो गयी. मृत राजमिस्त्री परसथुआं ओपी क्षेत्र के सेलास निवासी ऋषिमुनी शर्मा के बड़े पुत्र रोहित शर्मा (41 वर्ष ) बताये जाते हैं.

स्थानीय पुलिस शव को कब्जे में लेकर कागजी खानापूर्ति के बाद पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया. इस घटना की जानकारी देते हुए सहयोगी मजदूर सेलाश निवासी (37 वर्षीय ) राधेश्याम खरवार बताया है कि कोचस के वार्ड पांच स्थित मोहनिया रोड में महाराज जी के वाशिंग प्रेशर मशीन के पीछे गणेश केशरी के नव निर्माणाधीन मकान में पाइंलिंग का कार्य चल रहा था.
सोमवार को लगभग साढ़े नौ बजे राधेश्याम खरवार और राजमिस्त्री रोहित शर्मा के संग निर्माण स्थल पर पहुंचा. यहां रोहित ने मोटर को चालू कर पिलर में पानी देने के लिए सहयोगी मजदूर राधेश्याम को कहा. राधेश्याम जैसे ही मोटर को चालू किया. मोटर में तेज झटका आया और उसे छोड़ कर भाग खड़ा हुआ. इसकी जानकारी मजदूर ने रोहित शर्मा को दी.
रोहित ने सावधानी बरतते हुए गमछी को हाथ में लेकर मोटर को किनारे करने के लिए जैसे ही हाथ लगाया, वैसे उसमें करेंट आ गया और उस मोटर के साथ ही पानी को स्टोर करने के लिए बनाये गये गड्ढे में मोटर सहित गिर पडा़. बिजली प्रवाहित मोटर का प्रवाह पानी में पड़ते ही तेज हो गया. जब तक बिजली का कनेक्शन काटा जाता राजमिस्त्री की मौत हो चुकी थी.
बिजली कटवाने के बाद सहयोगी मजदूरों के सहारे रोहित शर्मा को पीएचसी कोचस लाया गया. यहां नोडेल चिकित्सा प्रभारी डाॅ संग्राम सिंह ने रोहित का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया. प्रभारी थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह ने मृतक के परिजनों का बयान दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया. इस मौके पर सहयोगी पुलिस पदाधिकारी भागीरथी राम, सुरेंद्र पांडेय सहित मृतक के परिजन मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें