26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RJD को अब चुनाव जीतने के लिए पप्पू यादव की पड़ी जरूरत? पूर्णिया के रुपौली उपचुनाव में आ गया नया मोड़!

पूर्णिया के रूपौली में होने वाले उपचुनाव में अब राजद को पप्पू यादव की जरूरत पड़ी है. राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने पूर्णिया सांसद पप्पू यादव से मुलाकात की जिसके बाद सियासी गलियारों में इसकी चर्चा है.

लोकसभा चुनाव में राजद और निर्दलीय उम्मीदवार बनकर पूर्णिया चुनाव के मैदान में उतरे पप्पू यादव के बीच तल्खी खुलकर देखी गयी. दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप लगते रहे. तेजस्वी यादव समेत राजद का मजबूत कुनबा पूर्णिया में लगातार सक्रिय रहा लेकिन पप्पू यादव ने निर्दलीय चुनाव ही नहीं जीता बल्कि राजद उम्मीदवार बीमा भारती की करारी हार भी हुई और वो तीसरे नंबर पर रहीं. बीमा भारती अब रूपौली उपचुनाव में राजद की उम्मीदवार हैं. वहीं अब राजद को भी चुनाव जीतने के लिए पप्पू यादव की जरूरत दिख रही है, हाल में ही एक सियासी गतिविधि के बाद ऐसी चर्चा है.

बीमा भारती ने पप्पू यादव से की मुलाकात

लोकसभा चुनाव के बाद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की ओर से पहली बार पूर्व विधायक बीमा भारती के प्रति नरम रूख सामने आया है. इसके साथ ही इस बात की संभावना बन रही है कि रूपौली विधानसभा के उपचुनाव में बतौर प्रत्याशी बीमा को सांसद पप्पू यादव की ओर से समर्थन मिल जाये. रविवार को पप्पू और बीमा के बीच हुई मुलाकात को सियासतदार अलग-अलग आइने से देख रहे हैं. रूपौली उपचुनाव के लिहाज से इस सियासी कदम को नया मोड़ भी बता रहे हैं. इस बीच, सांसद पप्पू यादव ने बताया कि रूपौली विस उपचुनाव के सिलसिले में वे लगातार अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श कर रहे हैं.

ALSO READ: संजय झा दिल्ली में रहकर जदयू के लिए करेंगे ये काम, नीतीश कुमार ने कार्यकारी अध्यक्ष को सौंपा है ये टास्क…

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद खुलासा करेंगे पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कहा कि आगामी दो जुलाई को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ है. उस मुलाकात के बाद वे अपने अगले कदम का खुलासा करेंगे.इधर, सांसद पप्पू यादव के करीब राजेश यादव ने पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्णिया के अर्जुन भवन में सांसद पप्पू यादव से मिलने पूर्व विधायक बीमा भारती आयी थीं. दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है. इधर पूर्व विधायक बीमा भारती ने बताया कि सांसद पप्पू यादव से बातचीत सकारात्मक रही है.

बीमा भारती के इस्तीफे के बाद हो रहा उपचुनाव

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव में सांसद पप्पू यादव के अलावे बीमा भारती भी प्रत्याशी थीं. जहां सियासी घटनाक्रम में पप्पू यादव को लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उतरना पड़ा था, वहीं बीमा भारती को राजद ने अपना उम्मीदवार बनाया था. उस वक्त जदयू छोड़कर राजद में आयी बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए रूपौली विधानसभा के विधायक पद से अपना इस्तीफा दिया था. लोकसभा चुनाव के बाद रूपौली विधानसभा के उपचुनाव की घोषणा हुई. राजद ने इस चुनाव में बीमा भारती को ही अपना प्रत्याशी बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें