स्कूल के हॉस्टल से छात्र गायब, प्रिंसिपल से मांगी 20 लाख की फिरौती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पूर्णिया :बिहारके पूर्णिया में मंरगा स्थित डेजलिंग पब्लिक स्कूल के हॉस्टल से आठ वर्षीय एक छात्र रहस्यमय तरीके से गायब हो गया. उसके गायब होने के सात घंटे बाद स्कूल के प्रिंसिपल से 20 लाख रुपये बतौर फिरौती मांगी गयी. मोबाइल पर फिरौती मांगे जाने के बाद स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया. गायब छात्र कैलाश कुमार एलकेजी का छात्र है. वह श्रीनगर थाना क्षेत्र के खोखा फरियानी निवासी कालो महलदार का पुत्र है.

मरंगा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा एक छात्र के गायब होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी गयी है. जहां तक फिरौती की रकम मांगे जाने का सवाल है, उसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि जिस नंबर से फिरौती की मांग की गयी है, उसकी छानबीन की जा रही है.

स्कूल के प्रिसिंपल जीके झा ने बताया कि हर रोज सुबह 5.30 बजे स्कूल का मेन गेट खुलता है. शनिवार की सुबह जब हॉस्टल के बच्चों को जगाने गये तो कैलाश गायब था. इधर-उधर खोजबीन की गयी, लेकिन उसका कहीं कोई अता-पता नहीं चला. काफी खोजबीन के बाद घटना की लिखित सूचना मरंगा थाने में दी गयी. छात्र के पिता को भी घटना की जानकारी दी गयी. उन्होंने बताया कि दोपहर 12.10 बजे मोबाइल नंबर 7479409974 से उनके मोबाइल नंबर 7004511356 पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसमें धमकी भरे लहजे में कहा कि उसके स्कूल का गायब छात्र उसके कब्जे में है. अगर बच्चे की सलामती चाहते हैं तो 20 लाख रुपये भेज दें.

रविवार को फिर दूसरे नंबर से उन्हे फोन करेंगे. प्रिंसिपल ने बताया कि तत्काल इसकी सूचना थाने में दी. पुलिस को अज्ञात फोन नंबर भी दे दिया है. गायब छात्र के पिता भी इस बात को लेकर परेशान हैं कि कोई व्यक्ति फिरौती के लिए उनके बेटे को क्यों गायब करेगा. उन्होंने बताया कि वह किसी तरह मेहनत-मजदूरी कर अपने बच्चों को पढ़ा रहा है. उनकी किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं है. चार माह पूर्व उसे हॉस्टल में दिया था. प्रिंसिपल श्री झा ने बताया कि वह किराये के भवन में स्कूल चलाते हैं. स्कूल में कुल 150 छात्र पढ़ते है जबकि हॉस्टल में केवल 60 छात्र ही रहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें