18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरसऊदी अरब से लौटकर बिहार में पसारा हथियार का काला कारोबार, तस्कर के घर से मिला पिस्टल- कार्बाइन समेत...

सऊदी अरब से लौटकर बिहार में पसारा हथियार का काला कारोबार, तस्कर के घर से मिला पिस्टल- कार्बाइन समेत बड़ा जखीरा

बिहार के मुंगेर में पुलिस ने एक हथियार सप्लायर को पकड़ा जो पिस्टल की डिलिवरी देने दूसरे जिले में जा रहा था. पुलिस ने जब उसकी निशानदेही पर उसके ही घर में छापा मारा तो पिस्टल, कट्टा समेत कार्बाइन तक बरामद हुए. उसने पुलिस को क्या कुछ बताया, जानिए..

Bihar Crime News: मुंगेर पुलिस ने एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया तो उसने कई अहम खुलासे किए. पुलिस ने जब तस्कर के घर पर छापा मारा तो सभी पुलिसकर्मी अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए. तस्कर के घर से हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए. पिस्टल, देशी कट्टा ही नहीं बल्कि कार्बाइन तक पुलिस को हाथ लगे. वहीं कारतूस भी जब्त किया गया. पूछताछ में तस्कर ने पुलिस को बताया कि किस तरह पूरा गिरोह इस धंधे में सक्रिय है. वह हथियार की डिलिवरी दूसरे जिले में करने जा रहा था और पुलिस की पकड़ में आ गया. वहीं गिरफ्तार तस्कर ने खुद के बारे में जो जानकारी दी वो हैरान करने वाली थी. गिरफ्तार तस्कर मो. सिमरन उर्फ राजू सऊदी अरब में काम करता था. वहां से लौटकर वह हथियार के इस अवैध धंधे से जुड़ गया.

पुलिस ने तस्कर को पकड़ा, घर से मिला हथियार का जखीरा..

मुंगेर के मुफस्सिल थाना पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम श्रीकृष्ण सेतु एप्रोच पथ पर पुलिस पिकेट के समीप एक बाइक सवार हथियार तस्कर को पुलिस ने दबोच लिया. गिरफ्तार तस्कर की पहचान मो. सिमरन उर्फ राजू के रूप में हुई है जिसे पुलिस ने पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया.पुलिस ने जब उससे पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि वह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाकरपुर गांव का रहने वाला है. पुलिस को पूछताछ के दौरान इस पूरे गिरोह और हथियार के अवैध धंधे की पूरी कहानी पता चलने लगी. तस्कर की निशानदेही पर उसके घर में छापा मारा गया. छापेमारी में पुलिस को हथियारों का जखीरा मिला. पुलिस ने तस्कर के घर से पांच पिस्टल, छह देसी कट्टा, एक कार्बाइन, 13 कारतूस एवं 65 हजार रुपया नगद बरामद किया.

Also Read: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद बिहार में क्यों हुआ बवाल? पुलिस कर रही कैंप, जानिए क्या है मामला..
गिरफ्तार तस्कर के घर से पकड़ाया हथियारों का जखीरा

पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेउ्डी ने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष दलजीत झा को सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर खगड़िया डिलिवरी देने जा रहा है. पुलिस ने श्रीकृष्ण सेतु एप्रोच पथ पर स्थित पुलिस पिकेट के समीप वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया. इस दौरान एक बाइक सवार को रोक कर तलाशी ली गयी तो उसके पास से एक पिस्टल एवं 13 कारतूस बरामद किया गया. गिरफ्तार युवक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाकरपुर गांव निवासी मो. शमशेर का पुत्र मो. सिमरन उर्फ राजू पिस्टल की डिलिवरी करने खगड़िया जा रहा था. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके घर पर छापेमारी की, जहां से चार पिस्टल, छह देसी कट्टा, एक कार्बाइन, 65 हजार रुपये नगद, दो बैरल, 11 अर्धनिर्मित मैगजीन, पांच ड्रील मशीन, एक ग्राइंडर मशीन एवं 20 पीस छोटे-छोटे हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया. पुलिस ने बाइक व मोबाइल भी जब्त कर लिया है.

सउदी अरब से लौटने के बाद हथियार कारोबार में लिप्त हो गया

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि वह हथियारों की डिलिवरी करता है. जिन हथियार कारोबारी से पिस्टल व अन्य हथियार खरीदा था, उन दोनों का भी नाम बताया है. इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सिमरन सउदी अरब में रहता था, जहां वह इलेक्ट्रिक का काम करता था. वह डेढ़ साल पहले गांव वापस लौटा था. वहां से जो रुपये कमा कर वह आया उससे उसने हथियार का कारोबार शुरू किया. वह हथियार बनाने के साथ ही दूसरे कारीगर से भी हथियार खरीद कर जमा करता है.

मुंगेर में हथियार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई 

गौरतलब है कि मुंगेर में अवैध हथियार का कारोबार करने वाले तस्करों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. आए दिन हथियार तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है. जिले में मिनी गन फैक्ट्री का भी खुलासा हो रहा है. वहीं मुंगेर के हथियार तस्कर अब पुलिस दबिश की डर से दूसरे जिलों में भी पलायन करने लगे हैं. मुंगेर एसपी ने पूर्व में यह दावा किया है कि लगातार हो रही कार्रवाई के भय से अब हथियार तस्कर पलायन करने लगे हैं और दूसरे जिलों में धंधा पसार रहे हैं. बता दें कि मुंगेर से सटे जिलों में भी हथियार तस्कर लगातार पकड़े जाते हैं. कहीं जिला पुलिस तो कहीं पटना से आयी एसटीएफ कार्रवाई करती रही है. वहीं अन्य जिलों से पकड़े जा रहे तस्करों में भी कई तस्कर व मिनी गन फैक्ट्री के कारीगर मुंगेर निवासी मिले हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें