1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. transfer of new district judges to ten districts sunil dutta mishra becomes district judge of patna ksl

दस जिलों में नये जिला जजों का स्थानांतरण, 17 अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रधान न्यायाधीश बनाये गये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो

पटना : हाई कोर्ट प्रशासन ने सोमवार को दस जिलों में नये जिला जजों का तबादला कर दिया. बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सुनील दत्ता मिश्रा को पटना का जिला एवं सत्र न्यायाधीश नियुक्त किया गया है.

पटना के जिला जज रुद्र प्रकाश मिश्रा को दरभंगा भेजा गया है. पटना हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (प्रशासन) शैलेंद्र सिंह को भोजपुर (आरा), हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (विधिक सेवा समिति) प्रेम रंजन मिश्रा को गया, फैमिली कोर्ट और मुंगेर के प्रधान न्यायाधीश परशुराम सिंह यादव को पूर्वी चंपारण (मोतिहारी) का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है.

फैमिली कोर्ट गया के प्रधान न्यायाधीश डॉ रमेश चंद्र द्विवेदी को नालंदा (बिहार शरीफ) , मो शमीम अख्तर को बेगूसराय, राकेश पति त्रिपाठी को मधुबनी, अंजनी कुमार सिंह को बक्सर, कुमुद रंजन सिंह को बांका का जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है.

इसके साथ ही गया के जिला जज चंद्रशेखर झा को पटना हाईकोर्ट का रजिस्ट्रार (प्रशासन) बनाया गया है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जेनरल नवनीत कुमार पांडेय ने इस आशय की अधिसूचना जारी की है.

17 अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रधान न्यायाधीश बनाये गये

पटना हाइकोर्ट ने 17 अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश को प्रोन्नति देते हुए सत्रह जिलों के कुटुंब न्यायालय में प्रधान न्यायाधीश के पद पर स्थानांतरित किया है. इस बात की अधिसूचना महानिबंधक नवनीत कुमार पांडेय के हस्ताक्षर से जारी कर दिया गया है.

कुटुंब न्यायालय में प्रधान न्यायाधीश बनाये जानेवालों में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उदय कुमार उपाध्याय को मुजफ्फरपुर, मो गुलाम गौस को गया, आलोक राज को कैमूर भभुआ, राज कुमार-2 को खगड़िया, धर्मशील श्रीवास्तव को समस्तीपुर, राज किशोर राम को बेगूसराय, रंजीत कुमार सिंह को जहानाबाद, राकेश कुमार सिंह-1 को गोपालगंज, शिव कुमार शुक्ला को हाजीपुर वैशाली, धर्मेंद्र कुमार जायसवाल को अररिया, ज्योति स्वरूप श्रीवास्तवा को सिवान, हसमुद्दीन अंसारी को शेखपुरा, रामसूरत को किशनगंज, देवराज त्रिपाठी को मोतिहारी, संजय कुमार-1 को पटना, हेमंत कुमार श्रीवास्तवा को भागलपुर और सुजीत कुमार सिंह को मुंगेर में कुटुंब न्यायालय का प्रधान न्यायाधीश बनाया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें