1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav wrote a letter to the speaker of the assembly and mentioned the fight inside the house avh

बिहार विधानसभा जाने से डर रहे हैं विपक्ष के विधायक... तेजस्वी यादव ने लिखा स्पीकर को खत, जानें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
facebook

बिहार में विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर पक्ष और विपक्ष की तैयारी शुरू हो चुकी है. राज्य में 26 जुलाई से मॉनसून सत्र की शुरूआत होनी है. इसी बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा के स्पीकर विजय सिन्हा को खत लिखा है. तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि विपक्ष के विधायक विधानसभा आने से डर रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने पत्र में कहा है कि बिहार के सभी विपक्षी विधायकों ने मुझसे कहा है कि 23 मार्च 2021 को जो विधानसभा के भीतर घटना हुई थी, उस मामले में स्पीकर से कार्रवाई की मांग की जाए. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायक विधानसभा आने से डर रहे हैं.

सुरक्षा सहित की ये मांग- तेजस्वी यादव ने अपने पत्र में कहा कि 23 मार्च को जिस तरह सदन के भीतर विधायकों को बलपूर्वक मारने और जानवरों की तरह पटकने का कु-कृतृय किया गया, वो शर्मनाक है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की जांच के लिए मैंने पहले भी आपको पत्र लिखा हूं और मेरी अब भी यही मांग है कि दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो और विधायकों को सदन में आने पर सुरक्षा की गारंटी दी जाए, जिससे वे निर्भीक होकर सदन में सवाल पूछ सके.

क्या हुआ था 23 मार्च को - बता दें कि पिछले सत्र के दौरान बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक सदन में नीतीश सरकार की ओर से पेश किया गया. इसी विधेयक पर हंगामा करते हुए विपक्षी विधायकों ने स्पीकर को उनके चैंबर में बंधक बना लिया, जिसके बाद एसपी और डीएम दल-बल के साथ वहां पहुंचे. काफी हंगामा के बाद पुलिसकर्मियों ने विधायकों को चैंबर से बाहर निकालना शुरु किया. राजद का आरोप से कि इस दौरान विधायकों पर पुलिसकर्मियों ने बल का भी प्रयोग किया.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें