1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2021 cm nitish kumar gave order for bihar health department vacancy of doctor and medical staff in bihar corona news skt

Sarkari Naukri 2021: बिहार के हर जिले में नियुक्त होंगे डॉक्टर एवं पारा मेडिकल स्टाफ, वाॅक-इन-इंटरव्यू प्रक्रिया से होगा चयन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों की नियमित नियुक्ति की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कि वाक-इन-इंटरव्यू प्रक्रिया के माध्यम से हर जिले में आवश्यकतानुसार चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के खाली पदों पर अस्थायी नियुक्ति भी की जाये. गौरतलब है कि शनिवार को मुख्यमंत्री के निर्देश पर एक उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गयी. इसमें यह निर्णय लिया गया कि चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जायेगी.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार के अलावा स्वास्थ्य विभाग-सह-आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार तकनीकी सेवा आयोग के अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

वहीं, सीएम ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि कोरोना से उत्पन्न समय में स्वास्थ्यकर्मी जिस प्रतिबद्धता के साथ सेवा देकर लोगों की जान बचा रहे हैं. उनके लिए वे अभिवादन के पात्र हैं. यह जरूरी है कि हम सब विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखें और डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को वह सम्मानप्रदान करें, जिसके वे हकदार हैं.

इसके अलावा सीएम बिहार की जनता से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा, कोरोना के कारण हमलोग मानवता पर आये अब तक के सबसे गंभीर संकट का सामना कर रहे है. इससे उबरने के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ जरूरी उपाय कर रही है. इस जंग में आप सभी का सहयोग जरूरी है. कृपया जागरूक और सतर्क रहें, सकारात्मक सोच रखें, डॉक्टरों की सलाह और गाइडलाइंस का पालन करें.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें