1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rashtravadi janata party files petition before supreme court seeking direction for election commission to postpone the bihar legislative assembly election ksl

राष्ट्रवादी जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट
सोशल मीडिया

पटना : राष्ट्रवादी जनता पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर बिहार विधानसभा चुनाव स्थगित करने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की. मालूम हो कि बिहार में अक्तूबर-नवंबर में चुनाव कराने के साथ उपचुनाव कराने की घोषणा चुनाव आयोग ने की है.

याचिका में चुनाव टाल कर अगले साल 2021 में कराने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की गयी है. राष्ट्रवादी जनता पार्टी ने बिहार में बाढ़ और कोरोना संकट का हवाला देते हुए तर्क दिया गया है कि सरकार की जिम्मेदारी है कि वह नागरिकों की सुरक्षा के बारे में सोचें.

याचिका में कहा गया है कि मुख्य चुनाव आयुक्त को 30 जून को सौंपे गये विरोध पत्र पर कोई निर्णय नहीं लिया गया. याचिका में भारत निर्वाचन आयोग, गृह मंत्रालय, बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और राज्य सरकार को उत्तरदाताओं के रूप में नामित किया गया है.

मालूम हो कि चुनाव आयोग ने चार सितंबर को बिहार विधानसभा चुनाव समेत विभिन्न राज्यों में होनेवाले 65 उपचुनाव एक साथ आयोजित कराये जाने की घोषणा की थी. देश के विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं में 64 सीटें रिक्त हैं. वहीं, एक लोकसभा सीट के लिए भी उपचुनाव होना है.

बिहार विधानसभा चुनाव 29 नवंबर, 2020 से पहले कराये जाने की उम्मीद है. क्योंकि, वर्तमान सदन का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है. 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए होनेवाले चुनाव में महागठबंधन और राजग नेताओं ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत भी झोंक दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें