1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. preparation was done to patna police quarantine in mumbai bihar police handoverinvestigation report and evidence to cbi in sushant rajput death case

Sushant singh Rajput case: पटना पुलिस को मुंबई में कोरेंटिन करने की थी तैयारी, झांसा देकर बिहार पहुंच CBI को सौंपी जांच रिपोर्ट व सबूत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंबई गयी बिहार पुलिस
मुंबई गयी बिहार पुलिस
PTI

पटना: सुशांत राजपूत मौत मामले में जांच करने मुंबई गई पटना पुलिस की टीम बीएमसी को झांसे में रखकर गुरुवार को पटना पहुंची है. दरअसल बीएमसी एसआइटी के सदस्यों को कोरेंटिन करने की तैयारी में थी. लगातार यह पता लगाया जा रहा था कि एसआइटी कब पटना वापस जायेगी. इसकी भनक एसआइटी को लग गयी थी. इस मामले में लगातार एसआइटी टीम से पटना जोन के आइजी संजय सिंह बात कर रहे थे.

अगर बीएमसी कोरेंटिन कर देती तो जांच रिपोर्ट सबमिट करने में होती काफी देर

एसआइटी को निर्देश था कि वह जल्द सभी जांच रिपोर्ट लेकर पटना पहुंचे, ताकि जांच रिपोर्ट की एक स्टेटस रिपोर्ट तैयार कर सीबीआइ को समय पर जांच रिपोर्ट एवं सबूत सौंपे जा सके. अगर बीएमसी कोरेंटिन कर देती तो जांच रिपोर्ट सबमिट करने में काफी देर हो जाती. इसलिए एसआइटी ने बीएमसी को मैसेज भेजवाया था कि बुधवार को ही टीम पटना आ गयी है. इसके बाद बीएमसी को झांसा देकर पटना की एसआइटी गुरुवार को पटना पहुंची.

तैयार की जा रही है स्टेटस रिपोर्ट

मुंबई जांच करने गयी एसआइटी ने 10 से ज्यादा लोगों का बयान लिया है. सुशांत के बैंक एकाउंट की डिटेल, कॉल डिटेल, एफएसएल रिपोर्ट, बिसरा रिपोर्ट मिली है. घटना के बाद की वीडियोग्राफी नहीं मिल पायी है. पूरे मामले की रिव्यू मीटिंग एसएसपी के साथ की गयी है. अब एक स्टेटस रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जो मुख्यालय को सौंपी जायेगी. जांच से जुड़ी सारी चीजें सीबीआइ को भेजी जायेंगी.

इडी आज कर सकती है पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस में रिया और उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी है. उन्होंने रिया पर आरोप लगाया था कि रिया की नजर सुशांत के पैसे पर थी और उसके अकाउंट से 15 करोड़ रुपये का हेरफेर किया गया है. इस मामले में सीबीआइ जांच शुरू करने वाली है. वहीं, शुक्रवार को इडी भी पूछताछ कर सकती है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें