1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu prasad yadav left for delhi aiims going by air ambulance for better treatment ans

लालू प्रसाद यादव बेहतर इलाज के लिए रवाना हुए दिल्ली, पहले ही पहुंच चुके हैं राबड़ी-तेजस्वी और राजश्री

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कुछ दिनों पहले सीढ़ियों से गिर गए थे. जिसके बाद से पटना के पारस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. लेकिन अब बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू प्रसाद यादव बेहतर इलाज के लिए रवाना हुए दिल्ली
लालू प्रसाद यादव बेहतर इलाज के लिए रवाना हुए दिल्ली
prabhat khabar

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स के लिए रवाना हो गए हैं. उनके साथ एयर एम्बुलेंस से उनकी बेटी मिसा भारती भी जा रही हैं. वहीं उनके परिवार के अन्य लोग पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं. कुछ दिनों पहले सीढ़ियों से गिरने के बाद से लालू की तबीयत खराब हो गई थी. जिसके बाद से पटना के पारस अस्पताल में उनका इलाज हो रहा था. अब बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली लेकर जाया जा रहा है.

परिवार पहले हो गया रवाना 

पटना के पारस अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाने की तैयारी करने सुबह करीब नौ बजे बेटे तेजस्वी यादव अस्पताल पहुंचे थे. जिसके बाद करीब 12 बजे पत्नी राबड़ी देवी भी पारस अस्पताल पहुंच गयी थी. जिसके बाद करीब चार बजे लालू प्रसाद यादव का परिवार दिल्ली के लिए रवाना हो गया. जिसमें राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और राजश्री शामिल थी.

आवश्यकता पड़ेगी तो सिंगापुर ले जाएंगे 

दिल्ली रवाना होने से पहले पारस अस्पताल के बाहर तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि लोगों की दुआ काम आ रही है. लालू प्रसाद की तबीयत पहले से बेहतर हुई है. दिल्ली में इलाज होगा. वहां उनके स्वास्थ्य संबंधी सभी चीजों की जांच करायी जायेगी. तेजस्वी ने कहा कि यदि लालू यादव को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर ले जाने की आवश्यकता पड़ेगी, तो वहां ले जाया जायेगा.

पटना में नीतीश ने की मुलाकात 

इससे पहले पटना में लालू यादव से मिलने के लिए कई नेता भी पहुंचे इनमें सीएम नीतीश कुमार कई नेता शामिल थे. पारस अस्पताल पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने लालू से मुलाकात के बाद मीडिया से बात की. उन्होंने सवालों का जवाब देते हुए बताया कि राजद सुप्रीमो के सेहत में पहले से सुधार हुआ है. दिल्ली ले जाने के फैसले को उन्होंने अच्छा बताया. कहा कि वहां सारी जांच और अच्छे तरीके से हो जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली जाने की तैयारी का लिया जायजा 

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाने की तैयारी का जायजा लेने पारस अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से लालू की सेहत के बारे में जानकारी ली. साथ ही दिल्ली ले जाने में किसी प्रकार की असुविधा के बारे में पूछा. उन्होंने सरकार की ओर से हर संभव मदद की बात कही.

नेताओं ने स्वस्थ का लिया फीडबैक 

तेजस्वी यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,सोनिया गांधी और राहुल गांधी आदि नेताओं के बारे में कहा कि सभी लोग चाहते हैं कि लालू प्रसाद जल्दी ठीक हों. मुख्यमंत्री रोजाना उनके स्वास्थ्य का फीडबैक ले रहे थे.

कई बीमारियों से ग्रसित हैं लालू 

रिम्स प्रशासन के अधिकारियों का एक रिपोर्ट में बताया गया था कि लालू यादव को 16 प्रकार की बीमारी हैं. रिपोर्ट के अनुसार लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, थैलीसीमिया (रक्त से संबंधित बीमारी), ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत, POST AVR (हृदय से सम्बंधित) बीमारियों से ग्रसित हैं. लालू प्रसाद यादव को अब कई और बीमारियों ने जकड़ लिया है.

सीढ़ियों से गिर कर अस्पताल में हुए भर्ती 

लालू प्रसाद पिछले दिनों पटना के आवास में सीढ़ियों से गिर गये थे. इस दौरान उनके कमर और कंधे में चोट आयी थी, जिसके बाद उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल लालू यादव को आईसीयू में रखा गया है. लालू प्रसाद यादव के जल्द ठीक होने को लेकर दुआओं का दौर जारी है. लोग अपने चहेते नेता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को देर शाम नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से फोन पर बातचीत की.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें