1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu is coming to bihar after 4 years to make his return memorable rjd will light 6 tons of lanterns round the clock rjs

6 टन के लालटेन से होगी RJD की बिहार में सत्ता वापसी? लालू की पटना वापसी को यादगार बनाने में जूटे कार्यकर्ता

तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में लालू प्रसाद चुनाव प्रचार करेंगे. इसको लेकर बिहार में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है. इधर, राजद चार साल बाद पटना वापस आ रहे लालू प्रसाद की पटना वापसी को यादगार बनाने के लिए अनोखी तैयारी किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 लालू प्रसाद
लालू प्रसाद
पीटीआई

पटना. तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में लालू प्रसाद चुनाव प्रचार करेंगे. इसको लेकर बिहार में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है. इधर, राजद चार साल बाद पटना वापस आ रहे लालू प्रसाद की पटना वापसी को यादगार बनाने के लिए अनोखी तैयारी किया है. राजद समर्थकों की ओर से अपने नेता के स्वागत के लिए चौबीसों घंटे 6 टन की वजनी लालटेन को जलाने की तैयारी किया है. राजद के प्रदेश कार्यालय में छह तन वजनी लालटेन का इंतजाम हो रहा है. इसमें खास बात यह है कि यह लालटेन कहीं टांगी नहीं जाएगी बल्कि स्थापित की जाएगी. हालांकि राजद की ओर से अब तक यह बात गुप्त रखी जा रही है. छह टन वजनी लालटेन राजद के प्रदेश कार्यालय के दो एंट्री गेट के बीच में स्थापित किया जाएगा. राजद के नेताओं ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है कि इसका वजन करीब छह टन है. बताया जा रहा है कि लालटेन संगमरमर की होगी. इसके लिए राजस्थान से संगमरमर मंगाया गया है.

उपचुनाव में करेंगे प्रचार

बताते चलें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद 20 अक्तूबर को पटना आ सकते हैं. राजद सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद 25 और 26 अक्तूबर को तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार करने जा सकते हैं. राजद नेता भाई वीरेंद्र ने इस बात के संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था- 'लालू यादव 20 अक्टूबर को पटना आएंगे.' इस बीच कहा जा रहा है कि वह 25 और 26 अक्टूबर को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर सकते हैं. लालू चारा घोटाले से जुड़े एक केस में 23 दिसंबर 2017 को जेल गए थे. 17 अप्रैल 2021 को बेल मिल गई है, लेकिन इसके बाद वह बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. अब तक पटना नहीं आ सके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें