1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalten made of stone in rjd office inaugurate by lalu yadav in patna latest news skt

Patna News: राजद कार्यालय में विशाल आकार का लालटेन, लालू यादव कोर्ट में पेशी से पहले जलाएंगे अमर ज्योति

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे. सोमवार को पटना आ रहे लालू यादव पेशी से पहले राजद कार्यालय में लाये गये 6 टन के पत्थर से बने लालटेन की अमर ज्योति जलाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू यादव आज पटना में, राजद कार्यालय में विशाल आकार का रखा गया लालटेन
लालू यादव आज पटना में, राजद कार्यालय में विशाल आकार का रखा गया लालटेन
सोशल मीडिया

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) आज सोमवार को पटना आने वाले हैं. मंगलवार को उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए बुलाया गया है. चारा घोटाला के मामले में उलझे लालू यादव के पटना आगमन को लेकर राजद कार्यालय में भी तैयारी चल रही है. इस बार चर्चे में राजस्थान से मंगवाया गया एक लालेटन है.

लालू यादव को चारा घोटाला के मामले में सीबीआई कोर्ट ने पेश होने के लिए पटना बुलाया है. आरजेडी प्रमुख आज यानी सोमवार की शाम पटना पहुंचेंगे. कोर्ट में पेशी से पहले वो राजद दफ्तर में मंगवाये गये खास लालटेन की अमर ज्योति जला सकते हैं. दरअसल, राजद कार्यालय में 6 टन का एक विशेष लालटेन मंगवाया गया है. यह लालटेन राजस्थान के पत्थर से बनाया गया है.

राजद कार्यालय में लालू यादव के हाथों जिस लालटेन की ज्योति जलवाई जानी है उसकी खासियत यह है कि वो 24 घंटे जलेगा और कभी नहीं बुझेगा. लालू के लालटेन जलाने से उत्साहित कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर को भी सजाया है. क्रेन की मदद से पत्थर से बने इस विशाल लालटेन को जगह पर लाया गया. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में सारी तैयारी की गई है.

दरअसल, राजद के 25वें वर्ष में प्रवेश करने की खुशी में लालू यादव और तेजस्वी यादव ने इस तरह के लालटेन को पार्टी कार्यालय में स्थापित करने की योजना बनाई थी. लालटेन को काफी महंगे पत्थर से बनवाया गया है.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद सोमवार को पटना आएंगे. मंगलवार को उन्हें पशुपालन घोटाले के मामले में सीबीआई के विशेष अदालत में पेश होना है. राजद प्रमुख मंगलवार की शाम ही दिल्ली लौट सकते हैं. कोर्ट में पेश होने से पहले ही लालू यादव इस लालटेन की ज्योति जलाकर इसका शुभारंभ करेंगे.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें