1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kisan andolan support of various parties for bharat bandh activists will be on the road today to stop essential services in bihar skt

Kisan Andolan: भारत बंद को विभिन्न दलों का समर्थन, बिहार में आवश्यक सेवाओं को बंद करने आज सड़क पर उतरेंगे कार्यकर्ता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

कृषि कानून के विरोध में किसानों के बंद का राज्य के विभिन्न दलों से समर्थन किया है. आज मंगलवार को कई दल सड़कों पर उतरेंगे, जबकि कई दलों का मौन समर्थन रहेगा, हालांकि, बंद के समर्थन को लेकर सभी दलों ने संयुक्त रूप से कोई कार्ययोजना नहीं तैयार की है. राजद, वाम दल के अलावा अन्य छोटे दलों के कार्यकर्ता सड़कों पर आयेंगे. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को बंद करने की कोशिश होगी. जबकि कांग्रेस की ओर से बंद समर्थन में अपनी गतिविधियों को लेकर कोई सूचना नहीं जारी की गयी है.

राजद: राजधानी से लेकर पंचायत तक दिखेगी सक्रिय भागेदारी

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलित किसानों के समर्थन में विभिन्न संगठनों द्वारा आठ दिसंबर को आयोजित भारत बंद को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने राजधानी से लेकर पंचायत स्तर की रणनीति तैयार की है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव देश भर के विभिन्न विपक्षी दलों के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ नयी दिल्ली में सड़क पर उतरेंगे. हालांकि, पार्टी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. प्रदेश मुख्यालय पर एकत्रित पदाधिकारी- कार्यकर्ता जुलूस के रूप में पटना में भ्रमण कर आंदोलन के लिये समर्थन मांगेंगे.

बिहार में मुख्य विरोध प्रदर्शन राजधानी में होगा

राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने सोमवार को बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दो दिन पहले ही राष्ट्रीय , सभी प्रदेश, जिला, प्रखंड और पंचायत इकाइयों को बन्द में पूरी सक्रियता के साथ सहभागिता करने का निर्देश दे दिया गया था. बिहार में मुख्य विरोध प्रदर्शन राजधानी में होगा. पटना में मौजूद राष्ट्रीय, प्रदेश और जिला स्तर के पदाधिकारी पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सुबह नौ बजे एकत्रित होंगे. यहां से जुलूस के रूप में डाकबंगला चौराहे की ओर बढ़ेंगे. कार्यकर्ता शहर भर में भ्रमण कर सभी से अपील करेंगे कि बंद को सफल बनाने- किसान आंदोलन को मजबूत करने में पूरा सहयाेग करें. जिला , प्रखंड और पंचायत पदाधिकारियों को कहा गया है कि वह अधिक से अधिक किसानों को अपने साथ लेकर जिला, प्रखंड और ग्राम पंचायत की मुख्य सड़क पर विरोध प्रदर्शन करें. राजद किसान प्रकोष्ठ अग्रणी भूमिका निभा रहा है.

वाम दल : बुद्धा स्मृति पार्क से निकलेगा मुख्य मार्च, आवश्यक सेवाओं को करेंगे बंद

बंद के समर्थन में वामदलों ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कृषि कानूनों व कार्यकर्ताओं पर किये गये फर्जी मुकदमे एवं अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को भारत बंद ऐतिहासिक होगा. माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि बंद से आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है. पार्टी कमेटियों को निर्देश दिया गया है कि सुबह से ही सभी प्रमुख राष्ट्रीय पथों, उच्च पथों, रेल सेवाओं का परिचालन ठप्प करके बंद को ऐतिहासिक बनाने का काम करें.

समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक ने किया भारत बंद को समर्थन

पूर्व केंद्रीय मंत्री सह समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मंगलवार को भारत बंद का समर्थन देने का एलान किया है. उन्होंने पार्टी व फ्रंट के सभी साथियों से अपील किया है भारत बंद को सफल बनाने के लिये सहभागिता सुनिश्चित करें और इसे ऐतिहासिक बनाने के लिये सड़क पर उतरे.

जीडीएसएफ का भी समर्थन

ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट (जीडीएसएफ) ने भी भारत बंद में शामिल रहेगा. जीडीएसएफ के संयोजक एवं एसजेडीडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने सोमवार को इसकी घोषण कर दी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फ्रंट के सभी साथियों से अपील की गयी है कि बंद को सफल बनाने के लिये पूरी सहभागिता रहे. जीडीएसएफ में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा, बसपा, एआइएमआइएम, एसजेडीडी, जनतांत्रिक पार्टी सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी शामिल है.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें