1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. danapur station laundary caught fire brigade vehicles control fire in patna bihar news

दानापुर स्टेशन की लॉन्ड्री में लगी आग, फायर ब्रिगेड की चार गाड़ी एवं कर्मचारियों ने पाया काबू

दानापुर स्टेशन के बॉयलर लॉन्ड्री में रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है. आग लगने की सूचना के साथ ही रेलवे के कर्मचारियों के बीच वहां अफरातफरी का माहौल बन गया जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुँच आग पर काबू पाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दानापुर स्टेशन स्थित मेकेनाइज्ड लॉन्ड्री में लगी आग को बुझाते कर्मी
दानापुर स्टेशन स्थित मेकेनाइज्ड लॉन्ड्री में लगी आग को बुझाते कर्मी
Prabhat Khabar

रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे दानापुर स्टेशन के आरआरआइ भवन के पीछे मेकेनाइज्ड लॉन्ड्री में 300 किलो क्षमता वाले ब्याॅलर के बर्नर में तकनीकी खराबी के कारण आग लग गयी. इससे रेलकर्मियों में अफरातफरी मच गयी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. जिस कारण से रेल्वे को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

कर्मचारियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी 

आग लगने के बाद वहां मौजूद रेलवे के कर्मचारियों ने इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों, आरपीएफ व जीआरपी को दी. सूचना पर पहुंची अग्निशमन दस्ते की टीम दो छोटी व दो बड़ी गाड़ियाें के साथ मौके पर पहुंची. अग्निशमन दस्ते ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस बीच लॉन्ड्री में रखे लाखों रुपये के कंबल, चादर व तौलिया जल कर राख हो गया.

किसी के हताहत होने की खबर नहीं 

हालांकि किसी भी कर्मी को शारीरिक रूप से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. इधर दानापुर रेल मंडल के पीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि इससे दानापुर रेल मंडल की ट्रेनों में यात्रियों को उपलब्ध कराये जानेवाले कंबल, चादर आदि पर इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. ट्रेनों में यात्रियों को कंबल, चादर आदि की सुविधा मिलेगी.

क्षति का किया जा रहा आकलन

पीआरओ ने बताया कि ब्यॉलर के बर्नर में तकनीकी खराबी के कारण आग लगी. दानापुर कंट्रोल की ओर से तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दिये जाने पर दोपहर 1.20 से 1.38 के बीच फायर ब्रिगेड की चार गाड़ी एवं कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर दोपहर 1.43 बजे आग पर काबू पा लिया जिसके बाद लोगों को राहत मिली.

बर्नर में तकनीकी खराबी बतायी जा रही 

प्रथम दृष्टया में आग लगने का कारण ब्यॉलर के बर्नर में तकनीकी खराबी बतायी गयी है. मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने बताया कि आग कैसे लगी, जांच के बाद ही स्पष्ट होगा. कितने की क्षति हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें