1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar tej pratap yadav reached dalit basti before the start of janshakti yatra ksl

Bihar: जनशक्ति यात्रा की शुरुआत से पहले दलित बस्ती पहुंचे तेज प्रताप यादव, सुरेश मांझी के घर खाया खाना

मजदूर दिवस के मौके पर तेज प्रताप यादव रविवार को बिहटा में जनशक्ति यात्रा निकालने से पूर्व दलित बस्ती निवासी के घर पहुंच कर भोजन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar: दलित बस्ती निवासी सुरेश मांझी के घर भोजन करते तेज प्रताप यादव.
Bihar: दलित बस्ती निवासी सुरेश मांझी के घर भोजन करते तेज प्रताप यादव.
प्रभात खबर

Bihar: मजदूर दिवस के मौके पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव रविवार को पटना जिले के बिहटा में जनशक्ति यात्रा निकालने से पूर्व दलित बस्ती निवासी के घर पहुंच कर भोजन किया. बिहार के सियासी गलियारे में तेज प्रताप यादव के इस कदम को लेकर चर्चा गरम है. वहीं, तेज प्रताप यादव की इस यात्रा से राजद ने दूरी बना कर रखी है.

Bihar: सुरेश मांझी के साथ तेज प्रताप यादव.
Bihar: सुरेश मांझी के साथ तेज प्रताप यादव.
प्रभात खबर

जानकारी के मुताबिक, जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेज प्रताप यादव मजदूर दिवस के मौके पर रविवार को बिहटा प्रखंड के मखदुमपुर गांव की दलित बस्ती पहुंचे. यहां उन्होंने अचानक ही सुरेश मांझी के घर पहुंच कर उनके परिवार के साथ बातचीत की और जमीन पर बैठ कर घर में बनी रोटी और भुजिया का स्वाद चखा.

Bihar: कार्यक्रम में शामिल तेज प्रताप यादव.
Bihar: कार्यक्रम में शामिल तेज प्रताप यादव.
प्रभात खबर

सुरेश मांझी ने पत्रकारों को बताया कि आज तक मैं उन्हें पहचानता नहीं हूं. वे अचानक ही मेरे घर पर आ पहुंचे. आज ही पहली बार उन्हें देखा. यह पूछे जाने पर कि वे कौन हैं? सुरेश मांझी ने बताया कि लालू यादव के बड़े हैं. पहले उन्होंने चाय पी. इसके बाद हमारे घर में पहले से बने रोटी और भिंडी की भुजिया और प्याज खाया. आज अचानक मिली खुशी से हम झूम उठे हैं.

मालूम हो कि तेज प्रताप यादव बिहटा प्रखंड के कराई गांव से जनशक्ति यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं. यहां वे मजदूरों और किसानों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित करेंगे. साथ ही अपने हाथों से सत्तू घोल कर मजदूरों और किसानों को पिलायेंगे. मालूम हो कि तेज प्रताप यादव के इस कार्यक्रम से राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दूरियां बना रखी है.

तेज प्रताप यादव की जनशक्ति यात्रा की शुरुआत जनशक्ति परिषद के बैनर तले की की जा रही है. तेज प्रताप यादव की जनशक्ति यात्रा का उद्देश्य सभी पंथों और जाति के मजदूरों और किसानों से जुड़ना है. बताया जा रहा है कि जनशक्ति यात्रा के दौरान तेज प्रताप यादव बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्तियां भी मजदूरों और किसानों को भेंट करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें