24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा विमान हादसा, उड़ान भरने से पहले खराब हुआ इंडिगो का विमान

Bihar: पटना एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा टल गया. मंगलवार की रात जब पटना से इंडिगो का विमान कोलेाकता के लिए उउ़ान भरनेवाला था तभी अचानक उसके इंजन में रिसाव शुरू हो गया. आनन-फानन में विमान को ग्राउंड किया गया.

Bihar: पटना. कोलकाता के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले मंगलवार की रात एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान (संख्या 6ई-342) में अचानक खराबी आ गई और विमान के बाएं इंजन से ईंधन का रिसाव होने लगा. विमान उड़ान भरने वाला था और यात्रियों की बोर्डिंग प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी, लेकिन, रिसाव का पता चलते ही इसे तत्काल रोक दिया गया. इसके बाद इंडिगो के इंजीनियरों ने रिसाव को रोकने की कोशिश की, लेकिन, देर रात तक इसे ठीक नहीं किया जा सका. उड़ान से ठीक पहले जांच के दौरान इसका पता चला. समय रहते गड़बड़ी सामने आने से बड़ा हादसा टल गया.

रात 12:17 बजे कोलकाता भेजे गए यात्री

इधर, यात्रियों को जैसे ही विमान में खराबी का पता चला, वे उग्र हो गए. यात्रियों ने टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर जमकर हंगामा किया और दूसरे विमान से कोलकाता भेजने की मांग करने लगे. सीआईएसएफ के जवानों की पहल और दूसरे विमान मंगाए जाने का भरोसा मिलने के बाद यात्री शांत हुए. फिलहाल इस विमान को पटना एयरपोर्ट पर ग्राउंडेड कर दिया गया है. विमानन कंपनी ने कोलकाता से दूसरा विमान मंगवाया. रात साढ़े ग्यारह बजे दूसरा विमान पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा, जिससे रात 12:17 बजे यात्री कोलकाता भेजे गए.

पटना एयपोर्ट पर घंटों अफरातफरी

पटना-कोलकाता विमान से कुल 181 यात्रियों को कोलकाता जाना था. कुल 181 यात्रियों में से आठ को कोलकाता पहुंचने के बाद बेंगलुरु जाना था. उन आठ यात्रियों को अहमदाबाद जा रहे इंडिगो के विमान से भेज दिया गया. अहमदाबाद से दूसरे विमान से उन्हें बेंगलुरु भेजा जाएगा. कुछ यात्री दिल्ली, मुंबई की फ्लाइट से भी रवाना किए गए. अंत में बचे 158 यात्रियों को कोलकाता से आए फेरी फ्लाइट से कोलकाता भेजा गया. इस वाकये की वजह से पटना एयपोर्ट पर घंटों अफरातफरी मची रही.

Also Read: Lok Sabha Election: लालू-राबड़ी राज पर नीतीश कुमार का हमला, बोले- पहले केवल हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा होता था

विमान को रनवे की ओर ले जाया जा रहा था

बताया जाता है कि पुणे से पटना आने के बाद विमान को यात्रियों को लेकर अहमदाबाद के लिए उड़ान भरना था. पुणे-पटना विमान देर से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा. नतीजतन पटना से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट 6ई 178 भी तीन घंटे की देरी से यहां से उड़ान भर सकी. रात 10.20 बजे पटना से अहमदाबाद के लिए 167 यात्रियों ने उड़ान भरी. इससे पहले मंगलवार को पुणे से पटना आने वाले इंडिगो के विमान 6ई 653 में भी उड़ान से ठीक पहले तकनीकी खराबी
आ गई. विमान को रनवे की ओर ले जाया जा रहा था, तभी पायलट को तकनीकी खराबी का सिग्नल कॉकपिट में मिला. विमान को रनवे की ओर से पार्किंग में ले जाया गया. दो घंटे की मशक्कत के बाद विमान की तकनीकी खराबी दुरुस्त की गई. इस वजह से यह विमान दो घंटे की देरी से रात 9.14 बजे पटना पहुंचा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें