1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 live news updates on finance minister nirmala sitharaman release bjp manifesto for bihar polls ahead pm modi rally in bihar cm yogi rajnath singh tejashwi yadav cm nitish kumar chunav prachar on bihar chunav get the latest news on bihar vidhan sabha chunav 2020 upl

Bihar Election 2020, Live Update: बिहार में चुनावी रैली से पहले PM मोदी का ट्वीट, बोले- अपने भाई-बहनों के बीच रहूंगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी संग मंच पर नजर आयेंगे सीएम नीतीश
चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी संग मंच पर नजर आयेंगे सीएम नीतीश
फाइल तस्वीर

Bihar Election 2020, Live PM Modi News Update: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से छह दिन पहले भाजपा ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. प्रधानमंत्री मोदी के बिहार आगमन से पहले केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे जारी किया. इधर नेताओं की ताबड़तोड़ रैली और उनके बीच जुबानी जंग जारी है. पढ़ें बिहार चुनाव से जुड़ी सारी जानकारी Prabhatkhabar.com पर

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग ने CM नीतीश पर कसा तंज

पीएम मोदी के बिहार आगमन से पहले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जबरदस्त हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया- आदरणीय प्रधानमंत्री जी का बेसब्री से इंतजार कर रहे सीएम नीतीश जी का इंतजार आज खत्म हो जाएगा. आदरणीय अमित शाह जी के भी कह देने के बाद कि बिहार चुनाव में NDA का हिस्सा नहीं है,नीतीश जी को तसल्ली नहीं हुई. अभी और प्रमाणपत्र चाहिए. PM Modi Live News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार दौर से पहले राहुल गांधी की शेरोशायरी

बिहार के चुनावी दौरे से पहले राहुल गांधी एक शायरी पोस्ट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इस ट्वीट के जरिए उन्होंने बिहार आगमन की सूचना भी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM Modi rally in Bihar: पीएम मोदी की 3 चुनावी रैली

विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. एक दिवसीय दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री सासाराम, गया और भागलपुर में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम की रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ ही भाजपा और एनडीए ने पूरी तैयारी कर रखी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी कल करेंगे बिहार में चुनावी अभियान की शुरूआत

email
TwitterFacebookemailemail

आयकर विभाग की एक टीम पटना में कांग्रेस कार्यालय पर छापा मारा है. कार्यालय परिसर से बाहर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया, उसके पास से 8.5 लाख रुपये बरामद किए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी ने भाजपा को घेरा

email
TwitterFacebookemailemail

BJP के कोरोना वैक्सीन के वादे पर राहुल गांधी का तंज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के लोगों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे को लेकर तंज कसते हुए कहा कि भारत सरकार ने कोविड के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है और अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमने वादा किया है कि बिहार में हमारी सरकार कोरोना वैक्सीन निःशुल्क उपलब्ध करायेगी. सार्वजनिक स्वास्थ्य की बात आती है तो राजनीतिक दलों को संवेदनशील होना चाहिए. हम अपना वादा पूरा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (यूनाइटेड) ने अपना घोषणापत्र जारी किया.

email
TwitterFacebookemailemail

JDU ने जारी किया घोषणा पत्रडिप्टी सीएम सुशील मोदी भी कोरोना पॉजिटिव

बिहार में 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर है. पार्टी के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी करोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट कर के दी है. इस खबर के बाद से पार्टी नेताओं में हड़कंप मच गया है. दोनों ने बीते दिनों में कई रैलियां की है.

email
TwitterFacebookemailemail

कल तक कहते थे पैसा कहां से आएगा?

बीजेपी के घोषणा पत्र पर तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया. कैमूर के रामगढ़ में आय़ोजित एक रैली में कहा कि कल तक भाजपा वाले कहते थे कि 10 लाख नौकरी का पैसा कहां से तेजस्वी यादव देंगे. अब बीजेपी वाले फंस गए तो कहते हैं कि 19 लाख रोजगार देंगे. आरे किसको मुर्ख बना रहे हो. झूठ बोलना है तो हम भी बोल देंगे कि 1 करोड़ नौकरी देंगे. तेजस्वी ने कहा कि बहुत कम समय में बिहार के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने जा रही है. जो इतिहास में पहली बार होगा. पहली कलम से सबसे पहला काम यही होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

JDU News: जदयू ने किया तेजस्वी पर वार

जदयू ने आज राजद और तेजस्वी यादव पर हमला बोला. ट्वीट किया- बिहार की जनता से एक ही गुजारिश है जब भी तेजस्वी से मिले एक ही बात पूछे कि मंगरुआ के ज़मीन कब लौटाएंगे?

email
TwitterFacebookemailemail

BJP के बाद जदयू का घोषणा पत्र

बिहार चुनाव में एनडीए के तहत भाजपा ने आज घोषणापत्र जारी किया. वहीं खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड भी आज तीन बजे अपना घोषणा पत्र जारी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP के घोषणापत्र पर कांग्रेस का पलटवार

भाजपा के घोषणापत्र पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल उठाया है. उन्होंने पूछा है कि बिहार को ‘स्पेशल स्टेटस’ कब देंगे? फिर पूछा है कि रोजगार कैसे देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP Manifesto Highlights: हिंदी भाषा में तकनीकी शिक्षा

BJP Manifesto News: बीजेपी ने घोषणा की है कि सभी तकनीकी शिक्षा जिसमें मेडिकल इंजीनियरिंग और दूसरी तकनीकी शिक्षा शामिल है उसे हिंदी भाषा में उपलब्ध कराया जाएगा. अगले 5 वर्षों में आईटी हब स्थापित करके बिहार में 500000 आईटी सेक्टर में रोजगार के अवसर सृजित किए जाएंगे. Bihar Election 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का संबोधन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने संबोधन में कहा कि 2005 में बिहार में उद्योग का कोई मतलब नहीं था. अब बिहार में उद्योग का 17% का आंकड़ा है. कोरोना के 4 वैक्सीन बनने के अंतिम कगार पर है. बिहार में हर लोगों को वैक्सीन मुफ्त दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब बिहार की जीडीपी 11 प्रतिशत तक है. उन्होंने कहा कि बिहार की जीडीपी' 2005 में 3% तक थी. 2005 में 34% लोगों को पक्का मकान मिला था. अब बिहार के 94% लोगों को पक्का मकान मिला. 2005 तक उद्योग का कोई आंकड़ा नहीं मिल सका.

email
TwitterFacebookemailemail

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्या कहा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया. गरीब लोगों का अकाउंट खुलवाया. हर गरीब को कोरोना काल में 1,500 की आर्थिक मदद की. उन्होंने कहा कि लोगों का जल्दी भरोसा जीतना संभव नहीं. भाजपा ने अपने कार्यों से लोगों को भरोसा दिलाया. उव्होंने कहा कि जनता बीजेपी पर विश्वास करती है. साथ ही कहा कि पीएम ने पिछले 6 सालों में कई काम किए.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के बड़े वादे

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा- एक करोड़ महिलाओं को आर्थिक सहायता मिलेगी. कोरोना वैक्सीन आने के बाद मुफ्त दिया जाएगा. तीन लाख लोगों को शिक्षक की नियुक्ति मिलेगी. किसानों की फसल एमएसपी दर पर खरीद होगी. उच्च शिक्षा में हिंदी पाठ्यक्रम लाया जाएगा

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी के 11 संकल्प

  1. सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन

  2. तीन लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति

  3. आईटी सेक्टर में 5 लाख से ज्यादा रोजगार

  4. 50,000 करोड़ से 1 करोड़ महिलाएं बनेंगी स्वावलंबी

  5. स्वास्थ्य विभाग में 1 लाख नौकरी

  6. 2024 तक दरभंगा एम्स का संचालन

  7. 30 लाख लोगों को 2022 तक पक्का मकान

  8. हिंदी भाषा में मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत तकनीकी शिक्षा

  9. अगले दो सालों में 15 दुग्ध प्रोसेसिंग उद्योग की स्थापना

  10. मछलियों के उत्पादन में बिहार बनेगा नंबर वन राज्य

  11. मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखान, पान, मसाला, शहद, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी का घोषणा पत्र हुआ जारी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया भाजपा का घोषणा पत्र. इसका नाम दिया गया है 5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प. भाजपा ने इसे आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप बताया है.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP manifesto: भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र, देखें LIVE

पटना के एक होटल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पार्टी की चुनावी घोषणा पत्र को जारी कर रहीं है. चुनावी घोषणा पत्र के लोकार्पण समारोह में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल, बिहार चुनाव प्रभारी पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव, केंद्रीय मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय व अश्विनी कुमार चौबे, राज्य सरकार के मंत्रियों में डॉ. प्रेम कुमार व नंद किशोर यादव मौजूद हैं.

लोकार्पण 5 सूत्र,1लक्ष्य,11संकल्प आत्मनिर्भर बिहार का रोड मैप 2020-2025 लाइव देखें:-

Posted by BJP Bihar on Wednesday, October 21, 2020
email
TwitterFacebookemailemail

Amit shah Birthday: चिराग ने अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने आज गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन के मौके पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा- देश के गृह मंत्री अभिभावक आदरणीय अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई. सर आप को देख कर मेरे जैसे लाखों युवाओं को देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिलती है. ईश्वर आप को हमेशा स्वस्थ रखे और आप का आशीर्वाद बना रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

LalU Yadav News: लालू ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ट्विटर के जरिए लगातार विरोधियों पर तीखे हमले कर रहे हैं. उन्होंने बुधवार को डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधा. अभी तक जदयू पर हमलावर दिख रहे लालू ने इस बार नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन के लिए केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP जारी करेगी घोषणा पत्र

बीजेपी का घोषणा पत्र प्रमुख दलों व विपक्षी महागठबंधन के बाद सामने आ रहा है. सभी प्रमुख दलों ने भी अपने घोषणा पत्र पहले ही जारी कर दिए हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी के घोषणा पत्र में विकास के मुद्दे प्राथमिकता में रखे जाएंगे. घोषणा पत्र पटना में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण जारी करेंगी.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें