1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar election 2020 pm modi rally in bihar live news updates on prime minister narendra modi rally in sasaram gaya bhagalpur with cm nitish kumar nda candidates for bihar chunav prachar get the latest news on pm modi in bihar vidhan sabha chunav 2020 rally today upl

Bihar Election 2020, PM Modi Rally LIVE: PM ने फोन से ली कोरोना पॉजिटिव सुशील मोदी के स्वास्थ्य की जानकारी, AIIMS में भर्ती हैं डिप्टी सीएम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020, PM Modi Rally LIVE: भागलपुर  की रैली में पीएम मोदी
Bihar Election 2020, PM Modi Rally LIVE: भागलपुर की रैली में पीएम मोदी
Twitter

Bihar Election 2020, Live PM Modi Addresses Rally in Bihar News Updates: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं की शुरुआत आज से हो गई. पीएम मोदी की पहली रैली सासाराम में हुई. यहां पीएम मोदी ने कृषि कानून, धारा 370 आदि का जिक्र पर विपक्ष पर निशाना साधा. विपक्षी पार्टी राजद पर भी तंज कसे. केंद्र की योजनाओं का बखान किया. पीएम की रैली गया और भागलपुर में भी हुई. बिहार इलेक्शन 2020 से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए बने रहे PrabhatKhabar.com के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरे चरण में 1249 का नामांकन वैध

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की 78 सीटों पर नामांकन करने वाले कुल 1411 उम्मीदवारों में 1249 का नामांकन वैध पाया गया है़ स्क्रूटनी के बाद 162 नामांकन अवैध पाये जाने पर निरस्त कर दिये गये है़ं पहले चरण की 71 सीटों पर 1066, दूसरे चरण की 94 सीटों पर कुल 1464 उम्मीदवार है़ं वाल्मीकिनगर लोकसभा उपनिर्वाचन, 2020 के लिए नामांकन करने वाले सभी सात प्रत्याशियों का नामांकन वैध पाया गया है़ 23 अक्तूबर को नाम वापसी की अंतिम तारीख तक किसी ने भी अपना नाम वापस नहीं लिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

BJP विधायक के काफिले पर हमला

गोपालगंज जिले के हरदिया गांव में शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे सदर विधायक के काफिले पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. जिसमें विधायक की पांच गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी. काफिले पर हुए इस हमले के बाद विधायक के समर्थकों में आक्रोश व्याप्त है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में जनसभा को संबोधित करते पीएम ने स्वामित्व योजना (Svamitva Scheme)का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि केंद्र सरकार ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की है. इस योजना में सब कुछ टेक्नोलॉजी के माध्यम से हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM ने फोन पर ली कोरोना पॉजिटिव सुशील मोदी के स्वास्थ्य की जानकार

email
TwitterFacebookemailemail

राजद पर पीएम का तंज

राष्ट्रीय जनता दल पर तंज कसते हुए पीएम ने आज कहा कि जो लोग कभी बिहार पर शासन करते थे, वे अब "अपनी लालची आंखों से विकासशील राज्य" देख रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महामारी के बीच बिहार लोकतंत्र को करेगा मजबूत - पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच ये दुनिया का पहला बड़ा चुनाव है, जहां इतनी बड़ी संख्या में मतदान होने वाला है. नज़र इस बात पर है कि खुद को सुरक्षित रखते हुए, बिहार लोकतंत्र को मजबूत कैसे करता है.

email
TwitterFacebookemailemail

RJD के सरकारी नौकरी के दावे पर पीएम का वार 

पीएम मोदी ने आरजेडी की तरफ से किए गए सरकारी नौकरी के दावे को रिश्वत का जरिया करार देते हुए कहा कि बिहार में विकास हो, निवेश आए इसे कौन सुनश्चित करेगा. उन्होंने पूछा कि ये वो करेगा जिन्होंने सुशासन दिया है या फिर वो जिन्होंने जंगलराज दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना 

पीएम मोदी ने भागलपुर में कहा कि NDA के विरोध में आज जो लोग खड़े हैं, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाने का फैसला हो,ये लोग विरोध में हैं. तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिया,ये लोग विरोध में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

MSP को लेकर विपक्ष पर बरसे मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये एनडीए की ही सरकार है जिसने किसानों को लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने की सिफारिश लागू की थी.ये एनडीए की ही सरकार है जिसने सरकारी खरीद केंद्र बनाने और सरकारी खरीद, दोनों पर बहुत जोर दिया है. जब ये लोग सरकार में थे उसकी तुलना में बिहार में ही धान की सरकारी खरीद चार गुना और गेहूं की सरकार खरीद पांच गुना बढ़ी है. बिहार आत्मनिर्भरता के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. अगर बिहार में विरोध और अवरोध को जरा भी मौका मिला तो बिहार की गति और प्रगति दोनों धीमी पड़ जाएगी. इसलिए, नीतीश जी की अगुवाई में भाजपा, जेडीयू, हम और वीआईपी के गठबंधन यानि NDA को एक-एक वोट पड़ना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi on MSP: पीएम मोदी ने की कृषि कानून की तारीफ

पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में देश की कृषि को आधुनिक बनाने के लिए बड़े सुधार किए गए हैं, उनका भी लाभ बिहार के किसानों को होगा. मंडियों से जुड़ा कानून तो यहां पहले ही खत्म कर दिया गया था अब बिहार में कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर पर और तेजी से काम होने की संभावना बनी है. कहा कि अब बिहार के गांवों में, छोटे शहरों में कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था का और विस्तार होगा. जो नए कानून बने हैं उससे यहां के आम, मक्का, लीची, केले की पैदावार करने वाले किसानों को बहुत मदद मिलने वाली है.

नए प्रावधानों से खेत के पास ही स्टोरेज की सुविधाएं तैयार होंगी. कहा कि एनडीए के विरोधी दल जब किसानों के लिए कुछ कर नहीं पाए तो अब किसानों को लगातार झूठ बोलने में जुट गए हैं. आजकल ये लोग MSP को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

1.25 लाख करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री पैकेज घोषित

पीएम मोदी बोले कि भागलपुर सहित बिहार के शहरों की जो हालत इन लोगों ने कर दी थी, वो आप अच्छी तरह जानते हैं. छोटे दुकानदार, व्यापारी कारोबारी, मज़दूर इनके जंगलराज में हर कोई परेशान था. सामान्य जन की सुविधा के लिए, बिहार के युवा के रोजगार और स्वरोजगार के लिए बिहार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी था. इसी सोच के साथ बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री पैकेज घोषित किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार भ्रष्टाचार मुक्त शासन का हकदार

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो स्थान है जहां लोकतंत्र के बीज बोए गए थे. क्या जंगलराज में कभी भी विकास और लोकतांत्रिक मूल्य फल-फूल सकते हैं? बिहार भ्रष्टाचार मुक्त शासन का हकदार है. इसे कौन सुनिश्चित करेगा? खुद भ्रष्टाचार में लिप्त लोग या भ्रष्टाचारियों से लड़ने वाले लोग? वो जिन्होंने केवल अपने परिवार का विकास किया या वो जो लोगों की सेवा में अपना परिवार भी भूल गए. बिहार रोजगार और उद्यमों का हकदार है.

email
TwitterFacebookemailemail

Pm modi rally: पहले की सरकारें बिहार को ठगती रहीं

भागलपुर में पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में पहले जो सरकारें रही वो आदिवासी और पिछड़े लोगों को ठगती रही. जब-जब बिहार ने इन लोगों पर विश्वास किया है, इन लोगों ने बिहार के साथ, बिहार के गौरव के साथ विश्वासघात किया गया है. बिहार को लूटकर इन लोगों ने अपने परिवार की तिजोरियां भरी हैं, रिश्तेदारों को अमीर बनाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना, बोले- राष्ट्रहित के कार्यों का करते हैं विरोध

भागलपुर में पीएम मोदी ( Pm modi bhagalpur rally) ने कहा कि एनडीए के विरोध में आज जो लोग खड़े हैं, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाने का फैसला हो, ये लोग विरोध में हैं. तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को नए अधिकार देना हो, ये लोग विरोध में हैं. भारत की जांबाज सेना आतंकियों पर कोई कार्रवाई करे, सदहद पर तिरंगे की शान बढ़ाए, ये लोग विरोध में हैं. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने को कहे, ये लोग विरोध में हैं. राष्ट्रहित में कोई भी, कुछ भी फैसला ले, ये लोग विरोध में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

NDA को फिर जिताना जरूरी है

भागलपुर में पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश जी की अगुवाई में भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी के गठबंधन के पक्ष में बिहार का मत स्पष्ट है. मैं जहां गया जो मिजाज देख रहा हूं, बिहार की जनता नीतीश जी को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी है. कहा कि बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि एनडीए को फिर जिताना जरूरी है. ज़रूरी इसलिए ताकि बिहार प्रगति के जिस पथ पर चल रहा है, उसकी गति और तेज़ हो. ज़रूरी इसलिए है, ताकि देश को सशक्त करने के लिए जो फैसले लिए गए हैं, वो बिहार में भी तेजी से लागू हों.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर में पीएम मोदी की रैली शुरू

सासाराम और गया के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भागलपुर पहुंच चुके हैं. यहां सीएम नीतीश ने उनका स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

सासाराम-गया के बाद अब भागलपुर में PM MODI की रैली

सासाराम और गया के बाद अब थोड़ी ही देर बाद भागलपुर में पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे. अब तक की दोनों रैलियों में पीएम मोदी के निशाने पर विपक्ष और महागठबंधन रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम ने चेताया- ताकि बिहार फिर से बीमार न पड़ जाए

पीएम मोदी ने अंत में कहा कि जिन आशाओं और अपेक्षाओं के साथ आपने केंद्र में हमें अवसर दिया उनको तेजी से पूरा करने के लिए बिहार में फिर भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी का गठबंधन यानी NDA सरकार जरूरी है. कहा कि श्रीमान नीतीश जी की अगुवाई में यहां बेहतर तालमेल वाली, तेजी से काम करने वाली सरकार बने इसके लिए आपका मतदान जरूर करना है. आपका वोट इसलिए जरूरी है ताकि बिहार फिर से बीमार न पड़ जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशासन के लिए टेक्नोलॉजी को आधार बनाया

पीएम मोदी ने कहा कि बीते सालों में गरीब, वंचित, दलित, शोषित, पिछड़े, अति पिछड़ों के सशक्तिकरण के लिए एक के बाद एक बड़े सुधार किए गए हैं. अब गरीबों और वंचितों को उनके हक का पूरा लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. सुशासन के लिए टेक्नोलॉजी को आधार बनाया गया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार की बहनों से मैंने कहा था कि आपको पीने के पानी की समस्या का समाधान देकर रहेंगे. इस दिशा में जल जीवन मिशन के तहत तेजी से काम चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

विपक्ष का मकसद- बिहार को बीमार और लाचार बनाना

पीएम मोदी ने कहा कि देश को तोड़ने की, देश को बांटने की वकालत करने वालों पर जब एक्शन लिया जाता है, तो ये लोग उनके साथ खड़े हो जाते हैं. इन लोगों का मॉडल रहा है बिहार को बीमार और लाचार बनाना. पहले राशन हो, गैस सब्सिडी हो, पेंशन हो, स्कॉलरशिप हो, हर जगह घोटाला-घपला चलता था. अब आधार, फोन और जनधन खाते से सब जुड़ चुका है. अब गरीब को उसका पूरा हक समय पर मिलना सुनिश्चित हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi attack on Maha gathbandhan: महागठबंधन को बताया ‘पिटारा’

पीएम मोदी ने कहा कि नवादा और औरंगाबाद सहित बिहार के वो जिले जो विकास की दौड़ में पीछे छूट गए हैं उनको आकांक्षी जिलों के तौर पर चुना गया है. इन जिलों में शिक्षा, स्वास्थ, पोषण, इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे तमाम पहलुओं को प्राथमिकता दी जा रही है. कहा कि NDA के विरोध में इन लोगों ने मिलकर जो ‘पिटारा’ बनाया है, जिसे ये लोग महागठबंधन कहते हैं, उसकी रग-रग से बिहार के लोग वाकिफ हैं. वो लोग जो नक्सलियों को, हिंसक गतिविधियों को खुली छूट देते रहे, आज वो NDA के विरोध में खड़े हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में खुले उच्च संस्थान, नक्सलवाद हुआ खत्म

पीएम मोदी ने गया की रैली में कहा कि आज बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, IIT, IIM जैसे संस्थान खोले जा रहे हैं. यहां बोधगया में भी तो IIM खुला है जिस पर सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. वरना बिहार ने वो समय भी देखा है, जब यहां के बच्चे छोटे-छोटे स्कूलों के लिए तरस जाते थे. कहा कि बीते वर्षों में बिहार के इस हिस्से को नक्सलियों के आतंक से मुक्ति दिलाने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं. अब नक्सलवाद को देश के एक छोटे से हिस्से में समेट दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म

पीएम मोदी ने गया की रैली में कहा कि वो दौर था जब बिजली संपन्न परिवारों के घर में होती थी, गरीब का घर दीए और ढिबरी के भरोसे रहता था. आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है. आज बिहार के हर गरीब के घर में बिजली का कनेक्शन है, उजाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम ने 90 के दशक को याद किया

पीएम मोदी ने गया की रैली में कहा कि 90 के दशक में बिहार के लोगों का अहित किया गया, बिहार को अराजकता और अव्यवस्था के किस दलदल में धकेल दिया ये आप में से अधिकांश ने अनुभव किया है. आज भी बिहार की अनेक समस्याओं की जड़ में 90 के दशक की अव्यवस्था और कुशासन है. उन्होंने कहा कि ये वो दौर था जब लोग कोई गाड़ी नहीं खरीदते थे, ताकि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनकी कमाई का पता न चल जाए. ये वो दौर था जब एक शहर से दूसरे शहर में जाते वक्त ये पक्का नहीं रहता था कि उसी शहर पहुंचेंगे या बीच में किडनैप हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Pm modi rally in gaya: पीएम मोदी की गया में रैली

सासाराम से पीएम मोदी (Pm modi rally) अब गया में रैली कर रहे हैं. उन्होंने बुद्ध की धरती को प्रणाम करते हुए कहा कि बिहार के चुनाव इस बार दो कारणों से अहम हैं, एक तो कोरोना महामारी के बीच ये पहला बड़ा चुनाव (Bihar Chunav) है, जहां इतनी बड़ी संख्या में मतदान होने वाला है. इसलिए नजर इस बात पर है कि खुद को सुरक्षित रखते हुए बिहार लोकतंत्र को कैसे मजबूत करता है. दूसरा ये चुनाव इस दशक में बिहार का पहला चुनाव है, NDA की जीत के साथ ये चुनाव बिहार की भूमिका को और मजबूत करेगा

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की गया में रैली, देखें लाइव वीडियो

email
TwitterFacebookemailemail

थोड़ी देर में गया पहुंचेंगे पीएम मोदी

सासाराम के बाद पीएम मोदी की सभा अब गया के गांधी मैदान में होने जा रही है. पीएम मोदी सासाराम से रवाना हो चुके हैं और थोड़ी ही देर में गया पहुंचने वाले हैं. इधर्, सीएम नीतीश सासाराम से भागलपुर के लिए रवाना हो गए. वो पीएम मोदी की रैली में यहीं शामिल होंगे. गया की रैली में वो नहीं होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

NDA की सरकार जरूरी

पीएम मोदी ने अंत में कहा कि आत्मनिर्भरता के संकल्प को मजबूत करने के लिए फिर नीतीश जी की अगुवाई में सरकार बनाना जरूरी है. बिहार में भाजपा, JDU, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी का गठबंधन यानी NDA की सरकार जरूरी है. आप लोग लोग एनडीए को भारी मतों से विजयी बनाएं. भारत माता की जय के उद्घोष के साथ उन्होंने अपना संबोधन समाप्त किया. Bihar Chunav 2020 Live News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र की योजनाओं का किया बखान

पीएम मोदी ने कहा कि कनेक्टिविटी, NDA की डबल इंजन की सरकार की प्राथमिकता रही है. आज बिहार के करीब-करीब हर गांव तक सड़क पहुंच रही है. नेशनल हाईवे चौड़े हो रहे हैं. बिहार की नदियों पर आज एक के बाद एक नए और आधुनिक पुल बन रहे हैं. इस क्षेत्र के बहुत से युवा एंट्रेंस एग्जाम के लिए बड़े शहरों का रूख करते हैं. जिससे उनका समय, ऊर्जा और धन तीनों बर्बाद होता था. अब देश में अधिकतर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की सुविधा मिलने से युवा साथियों की परेशानी कम होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

तकनीकी कोर्सेस भी मातृभाषा में

पीएम मोदी ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था में तो बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति से प्रेरणा लेते हुए, अब कोशिश होगी, मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत सभी तकनीकी कोर्सेस को भी मातृभाषा में पढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार में स्वरोजगार के अवसरों के लिए भी निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. मुद्रा योजना से गरीबों को, महिलाओं को, युवा उद्यमियों को, दुकानदारों को बिना गारंटी का ऋण मिल रहा है. गांवों में जो उद्यमी दीदियों के समूह हैं, उनको भी बैंकों से मिलने वाली सुविधा बढ़ाई गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र सरकार ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुविधा के साथ-साथ बिहार के सभी वर्गों को अधिक से अधिक अवसर देने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं. दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण को अगले 10 साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. केंद्र सरकार ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की है. इस योजना में सब कुछ टेक्नोलॉजी के माध्यम से हो रहा है. सारी कार्यवाही के बाद गांव के लोगों को, हर एक नागरिक का उनके घर का, उनकी जमीन का स्वामित्व कार्ड दिया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

इन लोगों ने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले ये लोग हैं जिन्होंने अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा. आपने बहुत विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया. जब बिहार के लोगों ने इन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश जी को मौका दिया तो ये बौखला गए.

इसके बाद दस साल तक इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला. कहा कि साथियों आज NDA के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हैं. बिहार को अभी भी विकास के सफर में मीलों आगे जाना है. नई बुलंदी की तरफ उड़ान भरनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं बिहार की भूमि से इन लोगों को एक बात स्पष्ट कहना चहता हूं. ये लोग जिसकी चाहे मदद ले लें, देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा. भारत अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा

email
TwitterFacebookemailemail

डेहरी में बरसे पीएम मोदी

रैली में पीएम मोदी ने कहा जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं. ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया. लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं. ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे. इन लोगों को आपकी जरूरतों से कभी सरोकार नहीं रहा. इनका ध्यान रहा है अपने स्वार्थों पर, अपनी तिजौरी पर. यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का विपक्ष पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

रैली में पीएम मोदी ने कहा देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं. देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं. मंडी और MSP तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है. लोकसभा चुनाव से पहले जब किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरु हुआ था, तब इन्होंने कैसा भ्रम फैलाया था.

जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे. जब-जब, बिचौलियों और दलालों पर चोट की जाती है, तब-तब ये तिलमिला जाते हैं, बौखला जाते हैं. आज हालत ये हो गई है कि ये लोग भारत को कमजोर करने की साजिश रच रहे लोगों का साथ देने से भी नहीं हिचकिचाते.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का करारा हमला

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना. आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है. कहा कि जिन लोगों ने सरकारी नियुक्तियों के लिए बिहार के नौजवानों से लाखों की रिश्वत खाई, वो फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी बोले- बिहार में फिर से एनडीए सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने मन बना लिया है, ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे. उन्होंने कहा कि जितने सर्वे हो रहे हैं, जितनी रिपोर्ट आ रही है, सभी में ये ही आ रहा है कि बिहार में फिर एक बार, NDA सरकार बनने जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार चुनाव की पहली रैली में भोजपुरी हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रैली में भोजपुरी में बोलना शुरू किया. कहा कि लालटेन के जमाना गईल, भारत के दिल बाटे बिहार, सम्पूर्ण क्रांति के जयघोष बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बाटे बिहार, बिहार के जवान गलवान आ पुलवामा में बलिदान भइलें. लेकिन भारत माता के शीश ना झुके देहलें, हम उनका श्रद्धांजलि दे तानी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के लोगों को बधाई

पीएम मोदी बोले- मैं सबसे पहले बिहार के लोगों को बधाई देना चाहता हूं. बधाई इस बात के लिए कि बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. कोरोना से बचने के लिए तेजी से जो फैसले लिए गए हैं, जिस तरह से बिहार के लोगों ने काम किया, नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए ने जो काम किया , उसके नतीजे दिख रहे हैं. कोरोना से दुनिया की हालत किसी से छिपी नहीं है. बिहार में अगर तेजी से काम नहीं होता तो न जाने कितने लोगों की यह महामारी जान ले लेती. कितना बड़ा हाहाकार मचता, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता. आज बिहार कोरोना का मुकाबला करते हुए लोकतंत्र का पर्व मना रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का भोजपुरी में संबोधन

सासाराम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा शुरू हो गई है. शुरुआत भोजपुरी में की. उन्होंने रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह को नमन किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज रोहतास के साथ-साथ आसपास के अन्य जिलों के साथी भी यहां आए हैं. तकनीक के माध्यम से भी काफी साथी और एनडीए के उम्मीदवार जुड़े हैं. मैं आप सभी का अनिनंदन करता हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का संबोधन, सुनें लाइव

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग ने अलग अंदाज में किया पीएम मोदी का स्वागत

पीएम मोदी के बिहार आगमन से पहले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जबरदस्त हमला बोला है.

email
TwitterFacebookemailemail

मंच पर जाने वाले नेताओं और 350 अफसरों का हुआ कोरोना टेस्ट

पीएम नरेंद्र मोदी की भागलपुर हवाई अड्डा में आयोजित होनेवाली चुनावी रैली को लेकर गुरुवार को कोरोना जांच के लिए 205 लोगों के सैंपल लिये गये. देर रात तक इसकी रिपोर्ट आ गई. सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को 155 लोगों के सैंपल पुलिस लाइन में और 50 लोगों के सैंपल सदर अस्पताल में लिए गए. बुधवार को 150 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए गये गए थे. उनकी रिपोर्ट आ चुकी है. सभी लोग जांच में कोरोना निगेटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना काल में बरती जाएगी पूरी सावधानी

शुक्रवार को जब बिहार के चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और राहुल गांधी उतरेंगे तो प्रचार की पूरा माहौल बदला सा दिखाई देगा. कोरोना के बीच चुनाव प्रचार कराए जा रहे हैं, इसे देखते हुए पार्टियां हर प्रकार की सावधानियों के साथ जनसभाओं में अपने नेताओं को उतार रही हैं. पीएम मोदी की रैली के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी की पहली रैली सासाराम में, पहुंचने लगे लोग

पीएम मोदी सबसे पहले सासाराम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसको देखते हुए सासाराम में पूरी तैयारी कर ली गई है. सासाराम के बियाडा मैदान में होने वाली इस चुनावी रैली में लोगों का आना शुरू हो गया है. बता दें कि पीएम सुबह 11 बजे सासाराम में होने वाली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे. रैली के लिए लगो पहुंचने लगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

PM Modi Rally in Bihar: पीएम मोदी के काय्रक्रम पर एक नजर

पीएम मोदी (PM modi) की पहली रैली डेहरी में सुबह 10:30 बजे, दूसरी सभा गया के गांधी मैदान में दोपहर 12:20 बजे और तीसरी सभा भागलपुर में एयरपोर्ट के पास दोपहर 2:40 बजे होगी. इनमें डेहरी और भागलपुर की सभाओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीएम के साथ रहेंगे. सिर्फ गया में मुख्यमंत्री नीतीश (CM nitish) उनके साथ नहीं दिखेंगे. प्रधानमंत्री इन सभाओं को संबोधित करने के लिए नयी दिल्ली से विशेष विमान से सुबह करीब 9:45 बजे सीधे गया पहुंचेंगे. वहां से वह एयरफोर्स के विशेष हेलिकॉप्टर से डेहरी जायेंगे. बिहार इलेक्शन 2020 से जुडी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए बने रहे www.prabhatkhabar.com par.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें