27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: पीएम मोदी के निशाने पर आने के बाद लालू यादव ने दी सफाई, बोले- धर्म आरक्षण का आधार नहीं

Bihar: मुसलमानों को आरक्षण देने के मुद्दे पर लालू यादव अब बैकफुट पर हैं. मंगलवार को मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग करने के बाद लालू यादव पीएम मोदी समेत पूरे भाजपा के निशाने पर हैं. लालू यादव ने अब अपने उस बयान पर सफाई दी है.

Bihar: पटना. मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर आए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बैकफुट पर आ गए हैं. पीएम मोदी के तीखे हमले के बाद लालू प्रसाद ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं, बल्कि सामाजिक आधार पर दिया जाता है. कुछ घंटे पहले ही लालू ने कहा था कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए.

आरक्षण खत्म करना चाहते हैं मोदी

पीएम मोदी के अटैक के बाद बैकफुट पर आए लालू ने कुछ ही घंटे बाद अपनी सफाई दी है. लालू ने कहा कि मंडल कमीशन को हमने लागू किया था. मंडल कमीशन में सैकड़ों जातियां हैं, जो सामाजिक आधार पर है. धर्म आधार पर नहीं है. नरेंद्र मोदी आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं. इसलिए तरह-तरह का बहाना बनाते हैं. अटल बिहारी बाजपेयी ने तो संविधान समीक्षा आयोग बना दिया था, ताकि ये लोग संविधान को बदल दें, लेकिन धर्म आरक्षण का आधार हो ही नहीं सकता है, आरक्षण का सामाजिक आधार होता है.

लोगों को भड़का रही है भाजपा

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच मंगलवार को लालू ने मुसलमानों को आरक्षण देने की वकालत कर दी. मुसलमानों को रिझाने के लिए लालू यादव ने कहा था कि भाजपा लोगों को भड़का रही है. भाजपा के लोग हार के डर से इतने खौफ में हैं कि लोगों को अब भड़काने का काम कर रहे हैं. भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. देश की जनता के जेहन में यह सारी बातें आ चुकी हैं. लालू ने कहा था कि देश के मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए.

Also Read: Bihar: राबड़ी देवी ने बहू राजश्री को सिखाया चक्की चलाना, तेजस्वी की पत्नी ने इंस्टा पर शेयर की फीलिंग

लालू ने अपने इरादों की पुष्टि कर दी

लालू के इस बयान के बाद बिहार की सियासत गर्म हो गई और बिहार बीजेपी के नेताओं के साथ-साथ खुद पीएम मोदी ने लालू प्रसाद पर जोरदार हमला बोला. पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की एक चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस चुप है लेकिन उसके एक सहयोगी दल ने अपने इरादों की पुष्टि कर दी है. लालू यादव पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि जो चारा खाने के कारण जेल में है. पशुओं का चारा खा गए और जिसे सुप्रीम कोर्ट ने सजा दी. उनकी बेशर्मी देखो. अभी जमानत पर हैं. गुनाहगार और कैदी है. जेल जाने वालों के घर तो अपनी बेटी ब्याहने से भी लोग डरते हैं. ऐसे लोग कह रहे हैं कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें