37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुखिया संघ अध्यक्ष पर जानलेवा हमला

फतुहा : राघोपुर प्रखंड के मुखिया संघ के अध्यक्ष सह मोहनपुर पंचायत के मुखिया पर गुरुवार को जानलेवा हमला किया गया. इस संबंध में मुखिया विनय भूषण उर्फ मंटू के बयान पर रुस्तमपुर ओपी में देर शाम में प्राथमिकी दर्ज की गयी. प्राथमिकी में रुस्तमपुर ओपी के हेमंत चौक निवासी पन्ना लाल को नामजद जबकि […]

फतुहा : राघोपुर प्रखंड के मुखिया संघ के अध्यक्ष सह मोहनपुर पंचायत के मुखिया पर गुरुवार को जानलेवा हमला किया गया. इस संबंध में मुखिया विनय भूषण उर्फ मंटू के बयान पर रुस्तमपुर ओपी में देर शाम में प्राथमिकी दर्ज की गयी. प्राथमिकी में रुस्तमपुर ओपी के हेमंत चौक निवासी पन्ना लाल को नामजद जबकि अन्य अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है. जानकारी के अनुसार, राघोपुर प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गयी थी. इसी बैठक में शामिल होने के बाद मुखिया विनय भूषण फतुहा थाना क्षेत्र के जेठुली घाट पर स्थित घर लौट रहे थे. रुस्तमपुर तीनपैरिया चौक के समीप कुछ असामाजिक तत्वों ने मुखिया को पकड़ लिया. उसकी हत्या करने की नीयत से फायरिंग की. लेकिन, निशाना चूक जाने से मुखिया को गोली नहीं लगी. गोली की आवाज सुनते ही आसपास के लोग वहां जुट गये. लोगों को आते देख सभी हमलावर वहां से भाग निकले. घटना की सूचना मिलते ही रुस्तमपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. पुलिस मुखिया को सुरक्षित थाने पर ले आयी. बाद में मुखिया के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी.
इधर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व के विवाद को लेकर भरत चौक के समीप मुखिया विनय भूषण और पन्ना लाल के बीच नोक-झोक हुई थी. गुस्से में आकर पन्ना लाल ने मुखिया के साथ मारपीट की है. हल्ला होने पर आसपास के लोग वहां जुट गये और मामले को शांत करा दिया.घटना की सूचना मिलते ही इनके समर्थक फतुहा के जेठुली से सैकड़ों की संख्या में रुस्तमपुर पहुंच कर थाने का घेराव करते हुए हो हल्ला किया और घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की.
फुलवारी में भी जमीन कब्जा को लेकर फायरिंग
जमीन पर कब्जा जमाने को लेकर दबंगों ने कई राउंड गोलियां चलायीं. किसी तरह भाग कर जमीन मालिक ने अपनी जान बचायी. इस घटना के बाद पीड़ित की मां शोभा देवी (पति स्व उमानाथ सिंह, ग्राम कंसारी निवासी) द्वारा गौरीचक थाने में इस घटना में शामिल चार लाेगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
घटना के बारे में शोभा देवी ने बताया कि बुधवार की देर रात मुकेश कुमार सिंह (पिता अमेरिका सिंह ग्राम रामपुर) ने अपने कुछ साथियों राजकुमार गुप्ता (पिता स्व मुंद्रिका प्रसाद), जिन्नी कुमार (पिता नवल किशोर सिंह) एवं अन्य साथियों के साथ मिल कर जमीन के चारों तरफ पाइलिंग कर दी. गुरुवार की सुबह जब इसकी जानकारी हमलोगों को हुई, तो जमीन को देखने हमारे घर के लोग गये ,तो उनलोगों ने हमारे घरवालों को देखते ही हथियार लहराते हुए अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. किसी तरह जान बचा कर हमारे घर के लोग वापस आये और आपबीती सुनायी. इसके बाद स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हमारे पति स्व उमानाथ सिंह ने कंसारी गांव में ही 1967 में अपने नाम से जमीन खरीदी थी.
इसके कुछ साल बाद उनकी मृत्यु हो गयी. उनकी मृत्यु के बाद मुकेश कुमार सिंह (पिता अमेरिका सिंह ग्राम रामपुर) जो कि इस क्षेत्र में वर्षों से अापराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है हमलोगों की जमीन पर जबरन कब्जा करने के लिए निरंतर प्रताड़ित करता रहता था. पुलिस में शिकायत करने पर जान से मार देने की धमकी देता रहता था.
इस मामले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि यह पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है.मुकेश कुमार सिंह एवं उसके कुछ अन्य साथी जमीन पर जबरन कब्जा करने गये थे और इसी दरम्यान उसने अपने साथियों के साथ गोलीबारी भी की. पुलिस ने घटनास्थल से छह खोखे बरामद किये हैं. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें