30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश ने बिहार में शराबबंदी भाजपा के दबाव पर किया : प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा पटना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि भाजपा के कड़े दबाव पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने को मजबूर हुए. मुख्यमंत्री आंशिक शराबबंदी के पक्ष में थे और इसकी घोषणा भी की थी. भाजपा और एनडीए के दवाब पर […]

प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा
पटना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि भाजपा के कड़े दबाव पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने को मजबूर हुए. मुख्यमंत्री आंशिक शराबबंदी के पक्ष में थे और इसकी घोषणा भी की थी. भाजपा और एनडीए के दवाब पर एक सप्ताह के भीतर ही मुख्यमंत्री को राज्य में पूर्ण शराबबंदी का निर्णय लेना पड़ा. राय ने कहा कि नीतीश कुमार की हताशा में कही गयी बात का स्पष्ट संकेत है कि वे लालू प्रसाद के दवाब में शराबबंदी के अपने फैसले से पीछे हटने का कुचक्र रच रहे हैं और इसका ठिकरा भाजपा व एनडीए के माथे फोड़ना चाहते हैं. भाजपा पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में है और सरकार के ऐसे किसी भी षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने देगी. नीतीश कुमार किसी मुगालते में न रहें.
भाजपा प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में थी, है और रहेगी. राय ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी के कारण सरकारी खजाने को लग रही पांच हजार करोड़ रुपये से भी अधिक की चोट को नीतीश कुमार सह नहीं पा रहे हैं.
साहित्यकार समाज की संजीवनी : राय ने कहा कि कलाकार एवं साहित्यकार समाज की संजीवनी हैं. वे पार्टी के कला व संस्कृति मंच की ओर से साहित्यकार एवं कलाकारों के सम्मान समारोह में बोल रहे थे. समारोह में प्रदेश स्तर के 30 कलाकारों व साहित्यकारों को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी कला साहित्य साधना सम्मान-2016 प्रदान किया गया.
इसके अलावा संगठन के सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण योगदान हेतु मंच के 32 प्रमुख कार्यकर्ताओं को कैलाशपति मिश्र कार्यकर्ता गौरव स्मृति–2016 पुरस्कार दिया गया. पुरस्कार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार, प्रदेश महामंत्री सुधीर कुमार शर्मा एवं आनंद मिश्र द्वारा प्रदान किया गया .
विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि साहित्य समाज का दर्पण और कला समाज का मूर्त रूप है जिसे धरोहर के रूप में संरक्षित करना हमारा दायित्व है . प्रदेश महामंत्री सुधीर कुमार शर्मा ने कहा कि प्रदेश की साहित्यकारों एवं कलाकारों की स्थिति दयनीय है, जिसके प्रति राज्य सरकार उदासीन है. अध्यक्षीय संबोधन में मंच के प्रदेश अध्यक्ष आनंद मिश्र ने कहा कि बिहार में प्रतिभावान कलाकारों को उचित सम्मान नहीं मिलता है और विचौलियों के द्वारा सरकारी सम्मान हड़प लिए जाते हैं . स्वागत भाषण प्रदेश उपाध्यक्ष आचार्य चन्द्रकिशोर पाराशर में मंच संचालन प्रदेश महामंत्री अमूल चन्द्र पोद्दार एवं धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष मुकेश नंदन ने किया .
भीषण अर्थ संकट के कारण सरकार को विश्वविद्यालय शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के अलावा विभिन्न समवर्गों के सरकारी कर्मियों को वेतनादि के भुगतान में सरकार के पसीने छूट रहे हैं जिससे नीतीश कुमार आकुल-व्याकुल हो गये हैं. जनता पर कई तरह का नया कर लाद रहे हैं. यही कारण है कि लालू प्रसाद के दवाब पर कानून को लचीला बनाने की नीति पर मंथन कर रहे हैं.
आखिर क्या कारण है कि राज्य में चल रहे डेढ़ दर्जन शराब कारखाने को अब तक बंद नहीं किया गया है उल्टे उसके लाइसेंस का नवीकरण और उसके करों में रियायत दे दी गयी है. यह कैसी उदारता है कि बिहार में निर्मित शराब की आपूर्ति दूसरे राज्यों को की जा रही है. पैसे की उगाही हो रही है और बिहार में शराबबंदी का नीतीश कुमार ढींढोरा पीट रहे हैं.
सीवान से भाजपा फूंकेगी अपराधियों के खिलाफ बिगुल
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की 21 व 22 जनवरी को सीवान में बैठक होगी. लंबे अरसे बाद पटना से बाहर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो रही है. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की अध्यक्षता में होनेवाली यह पहली बैठक होगी. इसके पहले वे अपनी टीम की भी घोषणा कर देंगे. इस बैठक में राज्य में बढ़े अपराध और अपराधियों के खिलाफ आंदोलन का एलान होने की संभावना है. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति का बैठक पटना से बाहर होती रही है लेकिन सीवान में पहली बार बैठक हो रही है.
सीवान में बैठक करने के भी राजनीतिक कारण है. पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की वजह से सीवान के अपने राजनीतिक मायने हैं. पार्टी सीवान में अपनी बैठक कर आम जनमानस में अपराध और अपराधियों के खिलाफ पार्टी के स्टैंड को और अधिक क्लीयर करना चाहती है. पार्टी दूरगामी राजनैतिक हितों को ध्यान में रखकर सीवान में बैठक कर रही है. बैठक में बिहार के सभी प्रमुख नेताओं के साथ-साथ बिहार कोटे के सभी केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे. पार्टी इस बैठक को खास बनाना चाहती है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय को खास तौर से इस बैठक की जिम्मेवारी दी गयी है.
बैठक में केंद्रीय पदाधिकारियों से भी आने का आग्रह किया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में राज्य में बढ़ते अपराध और अपराधियों को लेकर प्रस्ताव भी पारित हो सकता है. पार्टी अपराध के खिलाफ लंबे आंदोलन की रूपरेखा पर बैठक में चर्चा कर इसके खिलाफ कोई ठोस निर्णय लेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें