36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में बाल संसद : शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी की मांग, कर्पूरी ठाकुर को मिले भारत रत्न

पटना : बिहार के शिक्षा मंत्री और बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने मंगलवार को कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की है. उन्होंने विधानसभा में आयोजित बाल संसद के दौरान कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की. उन्होंने कहा कि यह जनमानस की मांग है कि बिहार के […]

पटना : बिहार के शिक्षा मंत्री और बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने मंगलवार को कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की है. उन्होंने विधानसभा में आयोजित बाल संसद के दौरान कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की. उन्होंने कहा कि यह जनमानस की मांग है कि बिहार के विकास में अपना अमूल्य योगदान देने वाले राज्य के विभूति कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की उपाधि देकर सम्मानित किया जाये.

बिहार की राजधानी पटना के विधानसभा भवन में मंगलवार को आयोजित बाल संसद के दौरान बच्चों ने राजनेताओं और विधानसभा सदस्यों के अलावा मंत्रियों से विधानसभा और इससे जुड़े अन्य पहलुओं पर अनेक सवाल पूछे. आयोजित बाल संसद के दौरान बच्चों ने सवाल पूछा कि विधानसभा में कानून कैसे बनाया जाता है?

इसके साथ ही, बच्चों ने शिक्षा व्यवस्था से जुड़े कई सवाल करते हुए सरकारी स्कूलों मे निजी स्कूलों की तरह शिक्षा देने की मांग भी की. इस दौरान बच्चों ने अपनी मांग रखते हुए कहा कि उन्हें भी निजी स्कूलों की तरह शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था की जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें