20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar : शौच करने गयी नाबालिग छात्रा का अपहरण, गैंग रेप के बाद की हत्या

पटना : राजधानी से सटे फुलवारी के परसा बाजार थाना के शाहपुर गांव में नाबालिग छात्रा के साथ गैंग रेप करने के बाद उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक छात्रा अकेले शौच करने गयी थी. घात लगाये बैठे अपराधियों ने छात्रा का पहले अपहरण किया और उसके बाद उसके […]

पटना : राजधानी से सटे फुलवारी के परसा बाजार थाना के शाहपुर गांव में नाबालिग छात्रा के साथ गैंग रेप करने के बाद उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक छात्रा अकेले शौच करने गयी थी. घात लगाये बैठे अपराधियों ने छात्रा का पहले अपहरण किया और उसके बाद उसके साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया. बाद में छात्रा की हत्या कर दी. स्थानीय लोगों से मिली सूचना के मुताबिक छात्रा के गायब होने के बाद परिजनों ने उसी खोजबीन शुरू की लेकिन वह नहीं मिली. नाबालिग छात्रा की अर्धनग्न लाश धान के खेत से बुधवार को बरामद की गयी है. छात्रा का शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है. वहीं पुलिस पूरे मामले के जांच की बात कह रही है. बताया जा रहा है कि सोमवार को घर से शौच करने निकली छात्रा को अपराधियों ने अगवा कर लिया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया. उसके बाद उसकी हत्या कर उसके शव को धान के खेत में फेंक दिया.

शौचालय होता तो नहीं होती ऐसी घटना-परिजन

पीड़िता की मां रेणु देवी एक आशा कार्यकर्ता हैं. उनकी बेटी मात्र 16 साल की है. रेणु देवी के घर में शौचालय नहीं है. पीड़िता के मामा सतीश कुमार और राजेश कुमार ने मीडिया को बता है कि तीन सौ की दलित आबादी वाले शाहपुर गांव में शौचालय योजना का लाभ किसी को नहीं मिला है. गांव में बहुत कम लोगों के घर में शौचालय है. लोगों का कहना है कि कई बार अधिकारियों ने सर्वे किया लेकिन उनके गांव में शौचालय नहीं बना. पीड़िता की मां रेणु देवी का कहना है कि हमको इंसाफ चाहिए और कातिल चाहिए. मृतक छात्रा की मां रेणु देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. पीड़िता के पिता सुंदर लाल रविदास का कहना है कि उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, आखिर उन्हीं की बेटी के साथ क्यों हुआ. चार भाई बहनों में मृतक छात्रा सबसे बड़ी थी और पढ़ाई में काफी होनहार थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक वह गांव के लोगों को भी पढ़ाई के लिये प्रेरित करती थी.

पुलिस ने शुरू की जांच

गैंग रेप के बाद हत्या की इस घटना ने स्थानीय प्रशासन को झकझोरकर रख दिया है. आज पीड़ित परिवार से मिलने जदयू नेता श्याम रजक पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने की बात कही. वहीं दूसरी ओर आईजी नय्यर हसनैन और एसएसपी मनु महाराज ने घटनास्थल का दौरा किया और बहुत जल्द अपराधियों के गिरफ्तारी की बात कही. प्रशासन ने अपराधियों का स्पीडी ट्रायल कराने की बात कही. वहीं दूसरी ओर श्याम रजक ने अधिकारियों को गांव में शौचालय निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिये. पुलिस ने संदेह के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें