27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar Result Scam : लालकेश्वर के साथ कुछ ऐसा करने जा रही है एसआइटी, पढ़ें

पटना : गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद एक तरफ लालकेश्वर की तलाश में एसआइटी की छापेमारी जारी है, तो दूसरी तरफ कानूनी शिकंजा भी कसा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पुलिस अब कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इसके लिए शुक्रवार को कोर्ट में आवेदन दिया जायेगा. इसके साथ ही बच्चा […]

पटना : गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद एक तरफ लालकेश्वर की तलाश में एसआइटी की छापेमारी जारी है, तो दूसरी तरफ कानूनी शिकंजा भी कसा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पुलिस अब कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इसके लिए शुक्रवार को कोर्ट में आवेदन दिया जायेगा. इसके साथ ही बच्चा राय को भी रिमांड पर लेने की तैयारी है. इसके लिए भी पुलिस अर्जी देगी. कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ायी जायेगी.

पूर्व बोर्ड अध्यक्ष के संपत्ति की होगी जांच

एसआइटी के सूत्रों की मानें तो लालकेश्वर प्रसाद के संपत्ति की भी जांच होगी.इसकेलिये एसआइटी बकायदा आर्थिक अपराध शाखा की मदद लेगी. पूर्व बोर्ड अध्यक्ष के व्यक्तिगत बैंक एकाउंट को भीजांचटीम खंगालेगी. इसमेंआयकरविभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे. इसके पूर्व बच्चा राय के घर से जांच टीम को कई तरह के जमीन और घोटाले से जुड़े कागजात मिल चुके हैं. एसआइटी बच्चा राय और लालकेश्वर के कनेक्शन को ध्यान में रखकर भी जांच करेगी.

27 शिकायतें पहुंची एसआइटी के पास

परीक्षा पास कराने, अच्छे नंबर दिलाने, शिक्षक पात्रता टेस्ट के सर्टिफिकेट दिलाने समेत अन्य अवैध कार्यों के लिए पैसा लेने और काम नहीं करने की शिकायत भी पुलिस के पास आयी हैं. ये आरोप बच्चा राय व लालकेश्वर दोनों के खिलाफ आयी हैं. एसआइटी को अब तक कुल 27 आवेदन मिले हैं, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

अन्य स्कूल संचालक भी हैं जांच के दायरे में

बच्चा राय जैसे अन्य स्कूल संचालक भी एसआइटी के रडार पर हैं. इन लोगों की संपत्ति की जांच होगी. इनके बैंक एकाउंट के बैलेंस, गाड़ी, मकान, जमीन की जांच की जायेगी. इसमें वही संचालक शामिल हैं, जिनके स्कूल के कागजात पुलिस को बच्चा के घर से मिले हैं. फर्जीवाड़े में संलिप्तता सामने आने पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.

पासपोर्ट होगा रद्द

टॉपर घोटाले में जांच टीम की रडार में आये पूर्व बोर्ड अध्यक्ष और उनकी पत्नी के पासपोर्ट को भी रद्द किया जायेगा. सरकार ने दोनों का पासपोर्ट रद्द करने के लिये क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को पत्र भेजा है. एसआइटी को शक है कि गिरफ्तारी के डर से लालकेश्वर विदेश भाग सकते हैं. सरकार ने सावधानी के तहत यह कदम उठाया है. दोनों की गिरफ्तारी के लिये एसआइटी ने कई जगहों पर छापेमारी की लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें