33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू ने निजी क्षेत्र में आरक्षण पर दिया बड़ा बयान

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 50 प्रतिशत के आरक्षण के प्रावधान को बढ़ाये जाने के संविधान संशोधन और निजी क्षेत्र में भी आरक्षण की वकालत किये जाने के एक दिन बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भी आज कहा कि इसके लिए शुरू से वे संघर्ष कर रहे हैं. हमने आरक्षण के […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 50 प्रतिशत के आरक्षण के प्रावधान को बढ़ाये जाने के संविधान संशोधन और निजी क्षेत्र में भी आरक्षण की वकालत किये जाने के एक दिन बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भी आज कहा कि इसके लिए शुरू से वे संघर्ष कर रहे हैं.

हमने आरक्षण के लिए संघर्ष किया-लालू

पटना में आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान लालू ने कहा कि शुरू से वे संघर्ष करते रहे हैं कि निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण को लागू किया जाये. उन्होंने कहा कि इसके लिए कितनी बैठकें हुई, लेकिन उद्योगपतियों ने बहाना बनाकर इससे इंकार कर दिया और पर हमारा मानना है कि नौकरी की संभावना सबसे अधिक निजी क्षेत्र है, इसलिए उसमें आरक्षण मिलना चाहिए.

नीतीश ने भी दिया था बयान

उल्लेखनीय है कि कल नीतीश ने कहा था कि आज की परिस्थिति में 50 प्रतिशत के आरक्षण के प्रावधान को संविधान संशोधन कर बढ़ाया जाना चाहिए और केवल सरकारी क्षेत्र में क्यों निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू होना चाहिए.

सुशील मोदी ने भी दिया था बयान

वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण को लेकर वे सिद्धांत रूप से सहमत हैं लेकिन इसमें कई कानूनी पेचीदीगियां हैं, क्योंकि आप इसके लिए निजी क्षेत्र को बाध्य कर सकते हैं या नहीं पर सरकार जिन लोगों को ऋण एवं अनुदान देती और सरकारी जमीन पर जिनका उद्योग लगा हुआ है. वहां शायद कानून और संविधान के जरिये आपको ऐसा करने का अधिकार प्राप्त हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें