34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रीय कृमी दिवस पर सरकारी दवा खाकर बीमार हुए सैकड़ों स्कूली बच्चे

पटना : बिहार के कई स्कूलों से अलबेंडाजोल दवा खाने के बाद बच्चों के बीमार होने की खबर मिल रही है. जानकारी के मुताबिक लगभग 150 से ज्यादा बच्चे बीमार हुए हैं. राष्ट्रीय कृमी दिवस के मौके पर सभी सरकारी स्कूलों में सरकारी दवा का वितरण किया गया था. आज के दिन बच्चों को यह […]

पटना : बिहार के कई स्कूलों से अलबेंडाजोल दवा खाने के बाद बच्चों के बीमार होने की खबर मिल रही है. जानकारी के मुताबिक लगभग 150 से ज्यादा बच्चे बीमार हुए हैं. राष्ट्रीय कृमी दिवस के मौके पर सभी सरकारी स्कूलों में सरकारी दवा का वितरण किया गया था. आज के दिन बच्चों को यह दवा खिलायी जानी थी. जिलों की बात करें तो नालंदा में सबसे ज्यादा बच्चों की तबीयत खराब हुई है. नालंदा में सौ से ज्यादा बच्चों के बीमार होने की खबर है जबकि सीतामढ़ी में 35 और रोहतास में 2 और जमुई के साथ चंपारण में भी कुछ बच्चों के बीमार होने की खबर मिली है.

हालांकि चिकित्सकों का मानना है कि इस दवा के खाने के बाद थोड़ी दर के लिये उबकाई और दस्त की शिकायत हो जाती है लेकिन इससे कोई बच्चों के सेहत पर फर्क नहीं पड़ेगा और बच्चे अपने आप ठीक हो जायेंगे. राष्ट्रीय कृमी दिवस के मौके पर सरकार ने सरकारी स्कूलों में अभियान के तहत इस दवा को खिलाने के प्लान बनाया था. दवा खाने के बाद कई बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए जिन्हें बाद में इलाज के बाद छोड़ भी दिया गया.

पटना के एक सरकारी स्कूल में स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी बच्चों को अपने हाथों से दवा पिलायी. पटना के स्कूलों में बच्चों की तबीयत खराब नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें