29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश को झटका, जदयू विधायक गौतम सिंह आज थामेंगे रालोसपा का दामन

पटना: सारण के मांझी से जदयू विधायक एवं बिहार सरकार में पूर्व मंत्री गौतम सिंह का पार्टी से मोह भंग हो गया है. गुरुवार को वे अपने समर्थकों के साथ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में शामिल होंगे. केंद्रीय राज्य मंत्री सह रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा व सांसद सह रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष […]

पटना: सारण के मांझी से जदयू विधायक एवं बिहार सरकार में पूर्व मंत्री गौतम सिंह का पार्टी से मोह भंग हो गया है. गुरुवार को वे अपने समर्थकों के साथ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में शामिल होंगे. केंद्रीय राज्य मंत्री सह रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा व सांसद सह रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलायेंगे. इस संबंध में जदयू विधायक गौतम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चटुकारों से घिर गये है. जंगलराज के विरोध में ही जदयू सत्ता में आयी थी और वे जनता के सामने भी इसी मुद्दे को लेकर वोट मांगने गये थे, लेकिन महागंठबंधन होने के बाद किस आधार पर जनता के सामने वोट मांगने जायेंगे.

पार्टी में शामिल होने के पूर्व गौतम ने की बैठक
दाउदपुर(मांझी): पूर्व मंत्री जदयू विधायक गौतम सिंह ने अपने दाउदपुर स्थित निजी आवास पर बुधवार के क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. सिंह ने आगामी 20 अगस्त को रालोसपा में शामिल होने के लिये अधिक से अधिक संख्या में पटना चलने की अपील की. उन्होंने बताया कि पटना में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा सहित कई वरिष्ठ नेताओं के उपस्थिति में शामिल होकर पार्टी को मजबूत करेंगे. बैठक में शिक्षक नेता दिनेश सिंह, ओमप्रकाश सिंह, संजय सिंह, रमेश सिंह, चंदेश्वर तिवारी, बबलू सिंह आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे.

रालोसपा में गौतम के शामिल होने पर भाजपा में बवाल
छपरा: भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक सारण ज्ञान केंद्र में संपन्न हुई. जिसमें जलालपुर एवं मांझी मंडल के पदाधिकारी तथा प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए. बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा नेता शैलेंद्र सेंगर ने कहा कि यह बैठक आगामी चुनाव की दिशा और दशा तय करेगा. मांझी के विधायक गौतम सिंह के रालोसपा में शामिल होने एवं राजग के प्रत्याशी बनने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता किसी सूरत में उन्हें समर्थन नहीं करेंगे. ऐसे नेता जो अपनी साख और आधार खो चुके है. वे पिछले दरवाजे से राजग की उम्मीदवारी का प्रयास कर रहे हैं. गौतम सिंह से मांझी की जनता त्रस्त हो चुकी है और उनको सबक सिखाने का मन बना चुकी है.

पूर्व जिलाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता वंशीधर तिवारी ने कार्यकर्ताओं को ऐसे किसी खतरे से आगाह करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता किसी आयाहित व्यक्ति को कतई समर्थन नहीं देंगे. बैठक में भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमेश तिवारी ने भाजपा के प्रदेश नेतृत्व से मांग किया कि भाजपा के ही किसी नेता को मांझी की कमान दी जाये. वहीं, दूसरी तरफ जिलाध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय ने इस बैठक में अपने को शामिल होने की बात से इनकार करते हुए कहा कि कुछ टिकट चाहने वाले लोगों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया था. कोई दूसरे दल में जा रहा है, तो इसमें हमें एतराज क्यों हो ?

जदयू के चार बागी विधायक भाजपा में शामिल
उल्लेखनीय है कि बुधवार को ज्ञानू सहित जदयू के चार बागी विधायक भाजपा में शामिल किया गया. विधायकों के सैकड़ों समर्थक ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह के दौरान इन विधायकों को शामिल किया गया. जदयू के चार बागी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू सहित राजेश्वर राम, सुरेश चंचल और दिनेश कुशवाहा ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बुधवार को भाजपा के सदस्यता ग्रहण की. केंद्रीय कौशल विकास राज्यमंत्री राजीव प्रताप की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने सभी विधायकों को सदस्यता पत्र सौंपा.

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि इन सभी विधायकों के आने से पार्टी को और बल मिला है. ये लोग भी बिहार में होनेवाले परिवर्तन में सहयोगी बनेंगे. जदयू के अभी सात और कई विधायक पार्टी में शामिल होंगे. इन विधायकों के समर्थकों के शामिल होने से कई जिलों में तो जदयू का संगठन ही समाप्त हो गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार को इतना बड़ा आर्थिक पैकेज दिया फिर भी वे आलोचना कर रहे हैं. बिहार में युग का सूत्रपात हुआ है. सड़क, पर्यटन, बिजली उद्योग सभी क्षेत्र में प्रगति होगी. पैकेज को वित्त मंत्रलय से स्वीकृति मिली है.

केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री ने कल बिहार को आर्थिक पैकेज दिया और ज्ञानू सहित चार विधायकों के भाजपा में आ जाने से भाजपा को राजनैतिक पैकेज मिला है. पार्टी को और बल मिलेगा. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए रूढ़ी ने कहा कि नीतीश कुमार ने न सिर्फ भाजपा और अपने साथियों को धोखा दिया बल्कि बिहार की जनता के जनादेश को भी धोखा दिया. वे स्वार्थी हैं. सत्ता के लिए वे उस लालू प्रसाद से जाकर मिल गए जिसका विरोध कर वे यहां तक पहुंचे. उन्होंने लालू का नेतृत्व स्वीकार कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें