30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM मोदी पर नीतीश का वार, कहा- बिहार को अब तो बख्श दीजिए जुमला बाबू

पटना :पूर्व राष्ट्रपति वीवी गिरि की 121वीं जयंती समारोह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जम कर पलटवार किया. एसके मेमोरियल सभागार में आयोजित समारोह में आये नीतीश कुमार ने बिहार की लगातार उपेक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि अब तो जुमला बाबू बख्श दें. समारोह में उपस्थित लोगों से 30 अगस्त […]

पटना :पूर्व राष्ट्रपति वीवी गिरि की 121वीं जयंती समारोह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जम कर पलटवार किया. एसके मेमोरियल सभागार में आयोजित समारोह में आये नीतीश कुमार ने बिहार की लगातार उपेक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि अब तो जुमला बाबू बख्श दें. समारोह में उपस्थित लोगों से 30 अगस्त को बिहार स्वाभिमान रैली में आने की अपील की. साथ ही लोगों को झांसे में नहीं आने का आग्रह किया. समारोह का आयोजन अखिल भारतीय गोस्वामी जागरण मंच व डॉ वीवी गिरि मेमोरियल वेलफेयर संस्थान ने किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान सभा चुनाव को लेकर जुमला बाबू अब बार-बार आते रहेंगे. फिर से लोगों को झांसा देंगे. वोट लेने के लिए विशेष पैकेज, विशेष सहायता देने की बात करेंगे, लेकिन अब उनके झांसे में नहीं आना है. अब उन्हें कह देना है कि यहां के लोग अब आपके झांसे में नहीं आनेवाले हैं. लोकसभा चुनाव से पहले जो वादे किये थे, उसे तो वे पहले पूरा करे. अब तो ऐसे काम कर रहे हैं जो देख कर आश्चर्य लगता है. 160 साल के रेल इतिहास में यह पहली बार देखा कि नया रेल लाइन पर ट्रायल इंजन चलाने के लिए उद्घाटन किया गया. रेयरेस्ट ऑफ द रेयर केस की तरह मुंबई से सुविधा ट्रेन को झंडी दिखायी गयी. ऑन डिमांड ट्रेन चलाने की बात पहली बार सुनी. यह कैसा विकास है. जब यह सारी बातें याद दिलायी जाती हैं, तो कहा जाता है कि डीएनए खराब है.
बिहार को बीमारू, अभागा कहा जाता है. उन्होंने कहा कि मेरा वही डीएनए है जो बिहारियों का है. वह मेरा अपमान नहीं, पूरे बिहारियों का अपमान किया है. इसलिए नाखून व बाल काट कर सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है. मुङो बिहारी होने का गर्व है. मुङो अहंकार नहीं है. सिद्धांत के रास्ते पर चलना अहंकार नहीं कहलाता है. विचार के प्रति प्रतिबद्धता है. मिट जायेंगे, लेकिन कुछ चीजों से समझौता नहीं करेंगे. विशेष राज्य के दर्जा के लिए पटना व दिल्ली में अधिकार रैली किये. केंद्र अगर विशेष राज्य का दर्जा दे तो लोग यहां आकर निवेश करेंगे. बिहार को सुविधा नहीं मिलने पर भी वे अपने दम पर विकास कर लेंगे. हमें अवसर मिला तो काम किया. आगे भी करेंगे. जुमलेबाजी करना हमें नहीं आता है. गोस्वामी समाज के बारे में कहा कि मौका मिला तो उसे पिछड़ा वर्ग में आरक्षण देने का काम हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें