38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य स्तर पर नहीं, राष्ट्रीय स्तर पर होगा विलय: शरद यादव

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि पुराने जनता दल परिवार के विलय को लेकर स्थितियां साफ हो गयी हैं. अब राज्य स्तर पर नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी छह दलों का विलय होगा. गुरुवार की देर रात 07 सकरुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर शरद यादव, […]

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि पुराने जनता दल परिवार के विलय को लेकर स्थितियां साफ हो गयी हैं. अब राज्य स्तर पर नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी छह दलों का विलय होगा. गुरुवार की देर रात 07 सकरुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर शरद यादव, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बीच लंबी बैठक के बाद शरद और लालू ने कहा कि 30 जनवरी को दिल्ली में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के घर सभी नेता बैठेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.
शरद यादव ने कहा, राष्ट्रीय स्तर पर विलय होना अब तय है. समय नहीं बता सकता. जो भी एका होगा, संपूर्ण एका होगा. विलय की तारीख तय नहीं है, लेकिन लक्ष्य तय है- विलय होगा. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से बात हुई है. उन्होंने कहा कि वह जो कुछ भी बोल रहे हैं, सभी की तरफ से बोल रहे हैं.

अब तक सभी की एक दूसरे से अलग-अलग बातचीत हो रही थी, लेकिन नीतीश कुमार के यहां एक साथ बैठने से सभी के बीच दूसरे के साथ क्या बात हुई, यह पता चला. शरद यादव ने कहा कि विलय की जिम्मेदारी मुलायम सिंह यादव को दिया गया है. वह सीनियर हैं. हम लोग पार्टी के नाम और चिह्न् के लिए मजर्र नहीं, बल्कि जनता को गोलबंद करने के लिए कर रहे हैं. शरद ने कहा कि विलय में न तकनीकी दिक्कत है और न ही मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को लेकर कोई विवाद है. कंपलिटली मजर्र की बात है. मांझी खुद बैठक में थे. कोई विवाद नहीं था.

बिटिया की शादी के पहले भी हो सकता है विलय : लालू

पटना: वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि जनता परिवार की एकता की बात हुई. समय कम हैं, व्यापक एकता और विलय के काम को तेजी से आगे बढ़ाना है. वह और शरद यादव शुक्रवार को दिल्ली जा रहे हैं.

30 जनवरी को विलय को लेकर सभी दलों की दिल्ली में बैठक होगी. इसमें शरद यादव, नीतीश कुमार समेत अन्य दलों के नेता शामिल होंगे. सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव सर्वमान्य नेता हैं और विलय के लिए अधिकृत हैं. लालू ने कहा कि अब वह दिल्ली जा रहे हैं. नीतीश कुमार भी बीमार पड़ गये हैं. ऐसे में बिहार में सरकार और संगठन को मजबूती से आगे बढ़ाना है.

कुल लोगों द्वारा यहां गलत प्रचार किया जा रहा है. उससे सावधान रह कर सरकार को चलाना है. कब तक विलय पर अंतिम मुहर लगेगी, इस सवाल पर लालू ने कहा कि बिटिया की शादी है. उसमें वह लग जायेंगे. बेटी की शादी से पहले (26 फरवरी) भी विलय हो सकता है. मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के रहने के सवाल पर लालू ने कहा कि मांझी जी बैठक में एक साथ बैठे थे, तो उन पर क्या बात होगी?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें