27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश चाणक्य, मैं कब तक सीएम हूं, पता नहीं

सियासत : अपने भविष्य को लेकर न परेशान हूं और न चिंतित : मांझी शुक्रवार को शीतलहर के बीच प्रदेश की राजनीति गरम रही. मुख्यमंत्री पद से मांझी को हटाये जाने की अटकलों के बीच मंत्री श्याम रजक को दिल्ली से मिले बुलावे से मामले को और हवा मिली, पर देर शाम लालू प्रसाद ने […]

सियासत : अपने भविष्य को लेकर न परेशान हूं और न चिंतित : मांझी
शुक्रवार को शीतलहर के बीच प्रदेश की राजनीति गरम रही. मुख्यमंत्री पद से मांझी को हटाये जाने की अटकलों के बीच मंत्री श्याम रजक को दिल्ली से मिले बुलावे से मामले को और हवा मिली, पर देर शाम लालू प्रसाद ने साफ किया कि मांझी को हटाने नहीं, विलय पर चर्चा के लिए नीतीश कुमार दिल्ली आये हैं.
वहीं, भाजपा की नजरें भी पूरे दिन इसी पर रहीं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 11 जनवरी को प्रदेश के प्रमुख पार्टी नेताओं को दिल्ली बुलाया है.
मांझी के समर्थन में आये कई मंत्री, कहा- उन्हें हटाना आत्मघाती होगा
मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को बदलना राजनीतिक तौर पर आत्महत्या होगी. नीतीश ऐसा आत्मघाती कदम नहीं उठायेंगे. नीतीश -शरद परिपक्व नेता हैं. कैसे पार्टी, कैसे सरकार चलानी हैं, उन्हें आता हैं.
नरेंद्र सिंह, कृषि मंत्री
सीएम जीतन राम मांझी को बदलने की बात कहां हो रही है? मैं उनके मंत्रिमंडल का सदस्य हूं और वह हमारे मुख्य्मंत्री हैं. उनको बदलना पार्टी के लिए आत्मघाती होगा. हमें ऐसी कोई सूचना भी नहीं है.
वृशिण पटेल, शिक्षा मंत्री
मुख्यमंत्री ने ठीक ही कहा है जब वह हटेंगे, तो महादलित परिवार के ही किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. महादलित का वोट बड़ा है. उसको उसके आधार पर सम्मान मिलना चाहिए.
रमई राम, परिवहन मंत्री
मंत्री श्याम रजक दिल्ली पहुंचे, चर्चाएं हुईं तेज
पटना : सीएम पद से हटाये जाने की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि अपने भविष्य को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं. उन्होंने कहा कि मुङो हटाने की कहां चर्चा हो रही है और किसके यहां चर्चा हो रही, इसकी जानकारी मुङो नहीं है.
नीतीश कुमार बिहार की राजनीति के चाणक्य हैं, मैं तो बुद्धू हूं. कब तक सीएम रहूंगा, यह पता नहीं. लेकिन, फिलहाल मैं बिहार में मुख्यमंत्री हूं. मुङो पद से हटाने की चर्चा सिर्फ मीडिया द्वारा फैलायी गयी बातें हैं. इन चर्चाओं से मैं न तो परेशान हूं और न ही चिंतित हूं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को से किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया.
नीतीश मिले शरद से
इधर, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्याम रजक के दिल्ली पहुंचने और नीतीश कुमार से भेंट करने से इस संबंध में चर्चा फिर तेज हो गयी. सूत्रों का कहना है कि जदयू-राजद के विलय को लेकर शरद व नीतीश की बंद कमरे में हुई बातचीत में श्री मांझी के भविष्य पर भी चर्चा हुई.
हालांकि, शरद यादव ने ऐसी किसी चर्चा से इनकार किया.मुख्यमंत्री संवाद कक्ष में बिहार फ्लड काउंसिल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पार्टी संगठन को मजूबत करने में लगे हैं, इसलिए वह दिल्ली गये हैं. वहां कई राजनीतिक दलों के एकीकरण की बात हो रही है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, नीतीश कुमार समेत दूसरे दलों के नेता इसमें लगे हुए हैं. सभी नेता मिल कर नयी पार्टी व उसके नेता का चयन करेंगे. इससे पहले सोनपुर के रामसुंदर दास महिला कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार का चाणक्य कहा.उन्होंने कहा कि यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि मांझी-नीतीश में नहीं बन रही है, लेकिन नीतीश कुमार को बहुत कम लोग ही समझ सके हैं.
वह गंभीर आदमी हैं और बिहार के चाणक्य हैं. वह बहुत ही चालाक हैं. सीएम ने अपने बारे में कहा कि मैं बुद्धू हो सकता हूं, लेकिन नीतीश ऐसे नहीं हैं. जिस प्रकार किसी मामले पर मैं आकर बोल देता हूं (टपक पड़ता हूं), वैसा नीतीश कुमार नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि हम नीतीश के आदर्शो पर ही काम कर रहे हैं. नीतीश राज्य के विकास के वाहक हैं. महिलाओं का सशक्तीकरण व आरक्षण उन्हीं की देन है.
उधर, दिल्ली में नीतीश कुमार ने दिन के 11 बजे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव से उनके आवास पर भेंट की. करीब 45 मिनट तक बंद कमरे में चली बातचीत में विलय को लेकर सभी पक्षों पर चर्चा हुई.
जानकारी के मुताबिक, इस दौरान मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के भविष्य को लेकर भी चर्चा हुई हालांकि, बाद में शरद यादव ने इसका खंडन करते हुए कहा कि नीतीश और उनके बीच की बातचीत सिर्फ विलय तक सीमित रही है. इधर, दिन में ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक दिल्ली पहुंचे. उन्होंने नीतीश कुमार से भेंट की. बिहार भवन के एक कमरे में नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद आरसीपी सिंह, केसी त्यागी और श्याम रजक ने विचार-विमर्श किया. श्री रजक ने कहा कि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को लेकर मीडिया में भ्रामक खबरें फैलायी जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें