बिहार : पुलिस सप्ताह में गांव को गोद लेंगे एसपी, ग्रामीणों को करेंगे जागरूक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसदों द्वारा गांव गोद लेने की योजना से सीख लेते हुए बिहार पुलिस भी ऐसा ही कदम उठाने जा रही है. बिहार पुलिस इस साल 22 से 27 फरवरी तक पुलिस सप्ताह मनाने जा रही है और इसके दौरान एसपी अपने जिलों में एक गांव को गोद लेंगे.

पुलिस सप्ताह के दौरान होनेवाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए एडीजी सीआईडी विनय कुमार ने बताया कि सभी एसपी अपने गोद लेने वाले गांव के विद्यालय में बच्चों को पढ़ायेंगे. प्रेरणा देंगे. खेल का आयोजन भी करायेंगे. पर्वतारोही अपर्णा कुमार का भी व्याख्यान होगा. महिला सुरक्षा के लिए पुलिस दीदी एप लांच होगा. बैंड शो व डॉग शो होंगे.
आपको बता दें कि सप्ताह के दौरान साइबर क्राइम, सीसीटीएनएस, कम्युनिटी पुलिसिंग, डीएनए प्रोफाइल आदि की तकनीकी जानकारी पुलिस सीखेगी. 22, 23 व 24 फरवरी को इनडोर कार्यक्रम होंगे. 23 को जिला व थाना स्तर पर खेलो बिहार-पुलिस के साथ कार्यक्रम में थाना पुलिस और स्थानीय लोग अपने यहां के प्रचलित खेल खेलेंगे. बीएमपी परिसर डुमरांव में हॉर्स शो होगा. 26 को सभी पुलिस प्रतिष्ठानों में पौधारोपण किया जायेगा.
पुलिस सप्ताह के दौरान एक शाम शहीदों के नाम जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. इसमें पुलिस के ही कलाकार प्रस्तुति देंगे. गुड पुलिसिंग के सुझाव लेने को पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर आदि पांच नगरपालिका के पार्षदों के साथ संवाद होगा. शराबबंदी को लेकर जागरूकता लाने को हर जिले से पांच से दस उन लोगों के प्रतिनिधिमंडल से संवाद करेंगे जो शराब छोड़ चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें