देशद्रोह के आरोपित शरजील इमाम के मोबाइल फोन को दिल्ली पुलिस ने किया बरामद, खुलेंगे कई राज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली / पटना : शाहीन बाग विरोध-प्रदर्शन के कथित समन्वयक और असम को लेकर भड़काऊ भाषण देनेवाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम के मोबाइल फोन को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उसके जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के मलिक टोला स्थित आवास से शुक्रवार को बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि शरजील इमाम का मोबाइल फोन बरामद होने से कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं. शरजील का मोबाइल फोन घर में ही छिपा कर रखा गया था. शरजील इमाम के बयान के आधार पर ही क्राइम ब्रांच की पुलिस मोबाइल फोन बरामद किया है.

बताया जा रहा है कि शरजील इमाम के बरामद मोबाइल फोन को लेकर क्राइम ब्रांच के अधिकारी दिल्ली के लिए निकल चुके हैं. अब मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जायेगा. साथ ही मोबाइल फोन के सीडीआर निकाले जाने के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के अकाउंट की भी जांच की जा सकती है. मालूम हो कि शरजील इमाम की गिरफ्तारी के बाद भी उसका मोबाइल एक्टिव रहा था. उसके ट्विटर अकाउंट से दिल्ली पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने का ट्वीट भी किया गया था.

शरजील ने माना भाषणों के वीडियो के साथ नहीं हुई छेड़छाड़

सीएए विरोधी कार्यकर्ता शरजील इमाम ने पूछताछ में माना है कि उसके भाषणों के वीडियो वास्तविक हैं. उनके साथ छेड़छाड़ नहीं की गयी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया शरजील के भाषणों के सभी वीडियो को फॉरेंसिक साइंस प्रयोगशाला भेजा गया है. पुलिस ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि भाषण में बोले गये शब्द क्या इमाम के अपने विचार थे या वह किसी संगठन के विचारों को पेश कर रहा था. साथ ही कहा कि इसकी भी जांच की जा रही है कि क्या उसके इस्लामिक यूथ फांउडेशन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध हैं?

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें