38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खरमास खत्म: दही-चूड़ा भोज से गरमायेगी बिहार की राजनीति, रघुवंश के घर हुआ भोज, नहीं पहुंचे तेजस्वी

चुनावी साल होने से इस बार की मकर संक्रांति खास होगी. प्रदेश में बुधवार को मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा खाने के साथ ही खरमास खत्म हो जायेगा. अगले दो से तीन महीने के भीतर राज्यसभा की पांच व विधान परिषद की 29 सीटें खाली हो रही हैं. इसको लेकर भी जोड़-तोड़ की राजनीति […]

चुनावी साल होने से इस बार की मकर संक्रांति खास होगी. प्रदेश में बुधवार को मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा खाने के साथ ही खरमास खत्म हो जायेगा. अगले दो से तीन महीने के भीतर राज्यसभा की पांच व विधान परिषद की 29 सीटें खाली हो रही हैं. इसको लेकर भी जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू होगी. इसके अलावा नवंबर महीने में होने वाले विस चुनाव को लेकर भी तैयारी शुरू हो जायेगी. हर साल की तरह इस बार भी तीन प्रमुख दल जदयू, भाजपा व कांग्रेस ने दही-चूड़ा के भोज आयोजन किया है. जबकि राजद इस बार भोज से अलग है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह व भाजपा विधान पार्षद रजनीश कुमार के आवास पर आयोजित दही-चूड़ा भोज में शामिल होंगे.

भोज को विपक्षी पार्टियों तक सीमित न रहने दें : बशिष्ठ
पटना. मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने आवास पर चूड़ा-दही भोज को लेकर कहा कि यह केवल विपक्षी पार्टियों तक सीमित नहीं है. भोज पूरे राज्य भर के लिए है.

रघुवंश के घर हुआ भोज, तेजस्वी व जगदानंद नहीं पहुंचे

राजद के फायर ब्रांड नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के घर मंगलवार को हुए दही-चूड़ा भोज में पार्टी के सीएम चेहरा तेजस्वी व प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह नहीं पहुंचे. दोनों नेता शहर से बाहर होने के चलते इस भोज में नहीं आये.

अपने गवंई अंदाज में रघुवंश प्रसाद सिंह ने भोज के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को 9 जनवरी को भेजी चिठ्ठी सार्वजनिक की. उन्होंने कहा कि जदयू नेता नीतीश कुमार के साथ पार्टी को संवाद के रास्ते खोल देना चाहिए. अगर हम उनके साथ हाथ मिलाते हैं, तो राजद को नुकसान नहीं होगा.

ललन पासवान के घर भोज में पहुंचे मोदी और स्पीकर

विस में एससी-एसटी कल्याण समिति के सभापति विधायक ललन पासवान के आवास पर आयोजित भोज में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व विस अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी भी पहुंचे. ललन ने मकर संक्रांति पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया था.

कांग्रेस के भोज में महागठबंधन के दिग्गज
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को आयोजित भोज पर महागठबंधन के नेताओं का जमावड़ा लगेगा. इस भोज में महागठबंधन दलों के सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. सदाकत आश्रम में आयोजित भोज में बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी उपस्थित रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें