सायंस कॉलेज से लौटी नैक टीम, कहा-हेरिटेज बिल्डिंग रेनोवेट करा लीजिए

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : नैक की टीम के विजिट के दूसरे दिन भी टीम पूरे दिन सायंस कॉलेज का जायजा लेती रही. नैक की टीम कॉलेज में घूम-घूम कर कई विभागों में गयी. शनिवार को नैक की टीम ने परीक्षा भवन, वोकेशनल कोर्सेस, हॉस्टल, जूलोजी, मैथ, हिंदी, अंग्रेजी आदि विभागों में गयी और जायजा. इसके अतिरिक्त टीम ने रेन वाटर हारवेस्टिच व वेस्ट मैनेजमेंट आदि को भी देखा. पर्यावरण व सोलर एर्नजी आदि का जायजा लिया.

प्राचार्य कक्ष में भी काफी देर तक टीम रही. इसके अतिरिक्त आइक्यूएसी टीम से भी सवाल-जवाब होते रहे. टीम ने विभिन्न विभागों में छात्र-छात्राओं से भी मुलाकात की और काफी पूछताछ की. छात्रों ने उनके सवालों का जवाब दिया और मिलीजुली प्रतिक्रिया दी जिसमें ज्यादातर कॉलेज के पक्ष में ही था.
टीम हॉस्टल में भी गयी. फाराडे हॉस्टल के संबंध में टीम ने कहा कि यह हेरिटेज बिल्डिंग है, इसे रेनोवेट करा लीजिए. यहां छात्रों से भी पूछताछ किया. कुल मिलाकर एक लैब व हॉस्टल्स को छोड़कर नैक की टीम को अच्छा फीडबैक मिला है. लंच के बाद करीब ढाइ बजे एग्जिट मीटिंग हुई. इस समय पीयू के प्रतिकुलपति प्रो डॉली सिन्हा, प्राक्टर प्रो रजनीश कुमार, डीएसडलब्यू प्रो एनके झा, रजिस्ट्रार मनोज मिश्र मौजूद थे.
नैक की टीम ने उनसे भी बातचीत की. इसके बाद टीम करीब साढ़े तीन बजे कॉलेज से निकल गयी. रजिस्ट्रार मनोज मिश्र ने बताया कि नैक की टीम संतुष्ट दिखी. उन्होंने बताया कि जैसा कि एसएसआर रिपोर्ट में था उससे कहीं बेहतर कॉलेज हैं. प्राचार्य प्रो केसी सिन्हा ने कहा कि हमसे जितना हो पाया सीमित संसाधनों के बीच काम किया गया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें