28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट को लेकर तेजस्वी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा…

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भी बिहार की ही तरह खेल खेला गया है. ये सभी जानते हैं. हमने कभी भी नीति-सिद्धांत से समझौता नहीं किया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि […]

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भी बिहार की ही तरह खेल खेला गया है. ये सभी जानते हैं. हमने कभी भी नीति-सिद्धांत से समझौता नहीं किया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि ”जिस तरह बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी ने बिहार में खेल खेला था, पार्टी अब महाराष्ट्र में भी ऐसा ही कर रही है. यह लोकतंत्र की पूरी तरह से हत्या है. साथ ही जनादेश का अपमान भी है.” उन्होंने कहा कि नयी सरकार के लिए तुरंत फ्लोर टेस्ट होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी जानते थे कि महाराष्ट्र में विपक्ष (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस) सरकार बनाने जा रहे थे. उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम पर भी लगभग सहमति बन गयी थी, तब फिर बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने जल्दबाजी में शपथ क्यों ली.

बिहार में प्रतिद्वंद्वी दलों आरजेडी-जेडीयू की सरकार बनने की संभावनाओं पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी जेडीयू के साथ कभी भी समझौता नहीं करेगी. क्योंकि, उन्होंने जनादेश के साथ विश्वासघात किया था. मालूम हो कि साल 2017 में जेडीयू ने आरजेडी के साथ नाता तोड़ दिया था. इससे पहले साल 2015 में आरजेडी-जेडीयू गठबंधन के साथ बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा था. 2017 में आरजेडी के साथ नाता तोड़ कर एनडीए में शामिल होते हुए बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बन गये.

तेजस्वी यादव ने सोमवार को बिहार विधानसभा के बाहर एक और बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि मुझे भी बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी ऑफर की गयी थी. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने कभी भी नीति से समझौता नहीं किया है. अगर हमलोग अपने सिद्धांतों से समझौता कर लिये होते, तो आज प्रदेश में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ही होते. लेकिन, मुख्यमंत्री आरजेडी का कोई होता.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें