38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्टील व्यवसायी के पटना स्थित तीन ठिकानों पर छापा

पटना : आयकर विभाग ने स्टील व्यवसायी संजय खेमका के पटना, कोलकाता और दुर्गापुर स्थित करीब एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर की विशेष टीम ने एक साथ तीनों शहरों के सभी ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान करोड़ों की टैक्स चोरी से जुड़े मामले सामने आये हैं. देर रात तक सभी स्थानों पर […]

पटना : आयकर विभाग ने स्टील व्यवसायी संजय खेमका के पटना, कोलकाता और दुर्गापुर स्थित करीब एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर की विशेष टीम ने एक साथ तीनों शहरों के सभी ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान करोड़ों की टैक्स चोरी से जुड़े मामले सामने आये हैं.
देर रात तक सभी स्थानों पर छापेमारी जारी थी. छापेमारी पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि कितने के टैक्स की चोरी की गयी है. पटना शहर के दो ठिकानों पाटलिपुत्र कॉलोनी और सिन्हा लाइब्रेरी के पास मौजूद आवासीय परिसर और कार्यालय में सघन छापेमारी की गयी. बिहटा में मौजूद उसकी ‘पीनैक्स स्टील’ की फैक्ट्री और कार्यालय में भी छापेमारी की गयी. इसके अलावा पटना शहर में चार से पांच स्थानों पर उनके परिवार के अलग-अलग सदस्यों के ठिकानों पर भी सर्वे किया गया. इन सभी स्थानों अब तक हुई जांच में करीब 10 करोड़ की गड़बड़ी सामने आ चुकी है. छापेमारी पूरी होने के बाद इसके बढ़ने की भी संभावना है.
सूत्रों के मुताबिक पटना में उसके कई नजदीकी रिश्तेदार भी उसके व्यवसाय में शामिल थे. इनका कागज, स्टील, शिक्षण संस्थान समेत अन्य कई तरह के व्यवसाय हैं. आयकर महकमा के विशेष अधिकारी इनके सभी व्यवसायों और इससे जुड़े लोगों को खंगालने में लगी हुई है.
यह भी माना जा रहा है कि कुछ बड़े लोगों का पैसा भी इसमें लगा हुआ है. फिलहाल इन सभी मामलों की तफ्तीश चल रही है. पटना में सभी स्थानों पर हुई छापेमारी में बड़ी संख्या में कागजात जब्त किये गये हैं. इनकी शुरुआती जांच में कई स्तर पर टैक्स में गड़बड़ी के अलावा सामान के स्टॉक मिलान में भी व्यापक स्तर पर गड़बड़ी सामने आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें