पटना व दरभंगा में घर बैठे लगा सकेंगे डाॅक्टर का नंबर, काल सेंटर से भी सुविधा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : पटना और दरभंगा के लोगों को घर में डॉक्टर और टेक्नीशियन की सुविधा हर वक्त मिल पायेगी. इसके लिए पटना के चार युवाओं ने सौदेकेयर (saudecare) नाम का एप विकसित किया है.
मेडिकल सुविधा के लिए यह एक अनूठा सिस्टम है, जिसके माध्यम से लोग अपनी सेहत से जुड़ी समस्याओं का निदान फोन, ऑनलाइन, काल सेंटर या एप के माध्यम से कर पायेंगे. इसके माध्यम से डॉक्टर से दिखलाने के लिए समय भी ले सकते हैं. इसके लिए मात्र 50 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद किसी भी डॉक्टर का नंबर किसी भी दिन के लिए सौदेकेयर आॅनलाइन दिलायेगा.
इस सुविधा का नियमित उपयोग करने पर शुल्क में छूट भी दी जायेगी. इस सुविधा को हर घर तक पहुंचाने में संजीव शंकर, ईशान वर्मा, इशा वर्मा और अभिषेक प्रणव शामिल हैं. ईशान वर्मा ने कहा कि पहले चरण में पटना और दरभंगा में इसे शुरू किया गया है.
इसके बाद पूरे राज्य में आरंभ होगा. पेशे से इंजीनियर ईशान की टीम में पर्यावरण में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने वाली उनकी बहन इशा वर्मा और साॅफ्टवेयर एक्सपर्ट संजीव शंकर भी शामिल हैं. ईशान के मुताबिक जब पटना और दरभंगा में उन्होंने देखा कि डाॅक्टर के यहां नंबर लगाने के लिए भारी भीड़ होती है और कई डॉक्टरों के लिए तो महीनों बाद नंबर लग पाता है, तो उनके मन में इस सिस्टम को लांच करने का ख्याल आया.
पटना में पाटलिपुत्र इलाके मेंं साॅफ्टवेयर पार्क में सौदेकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनायी और कार्यालय खोला. कुछ आइटी एक्सपर्ट के साथ मिल कर हमलोगोें ने स्टार्टअप के तौर पर इसे लांच किया है. उनकी टीम में पटना और दरभंगा के करीब डेढ़ सौ डाॅक्टर और फिजियोथेरापिस्ट हैं.
ये होंगी सुविधाएं
डॉक्टरों से परामर्श के लिए उनके क्लिनिक में समय लेना
डॉक्टरों को घर पर बुलाना
आयुर्वेदिक, होमियोपैथी व यूनानी डॉक्टर
दंत चिकित्सक
एक्यूप्रेशर एक्सपर्ट
डायटिशियन
योग शिक्षक
घर पर इसीजी जांच व बीपी मापने की सुविधा
ब्लड टेस्ट के लिए घर पर सैंपल लेना
एक्सरे, सिटी और एमआरआइ के लिए समय बुक कराना
पालतू पशुओं के डॉक्टरों को भी एप से जोड़ा जायेगा
इन सुविधाओं का ऐसे करें उपयोग
एप के माध्यम से lवेबसाइट www.saudecare.com पर लॉग इन करके lफोन नंबर 9472981111 व 9472982222 पर कॉल करके
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें