मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सर्वदलीय बैठक, कहा- बाढ़ से निबटने की सरकार की तैयारी पूरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के सेंट्रल हॉल में शनिवार को सर्वदलीय बैठक की. मुख्यमंत्री ने जलवायु परिवर्तन पर चिंता जताते हुए पर्यावरण संकट पर चर्चा करते हुए कहा कि बाढ़ और बारिश को लेकर हमने बैठक की है. बाढ़ से निबटने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी की है. बैठक में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधान परिषद के सभापति हारून रशीद समेत कई बड़े नेता और सभी विभागों के प्रधान सचिव मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सर्वदलीय बैठक, कहा- बाढ़ से निबटने की सरकार की तैयारी पूरी

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के सेंट्रल हॉल में सर्वदलीय बैठक की. मुख्यमंत्री ने जलवायु परिवर्तन पर चिंता जताते हुए पर्यावरण संकट पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी हर स्थिति पर नजर रख रहे हैं. बाढ़ और बारिश को लेकर हमने बैठक की है. बाढ़ से निबटने के लिए सरकार की तैयारी पूरी है. मुख्यमंत्री ने मिथिला में भू-जल संकट पर चिंता जताते हुए कहा कि ऐसा कैसे हो रहा है. उन्होंने हर घर में बिजली और नल का जल पहुंचाने की बात कही. बिजली की खपत पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने कहा कि लोगों से सोलर लाइट का प्रयोग करने का आग्रह करेंगे. उन्होंने कहा कि तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा. साथ ही सार्वजनिक कुएं को भी ठीक कराया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने बिहार में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम से हुई बच्चों की मौत पर चिंता जताते हुए कहा कि यह बीमारी पर्यावरण के कारण यह बीमारी हो रही है. उन्होंने सूबे में लू से हुई मौत को भी जलवायु परिवर्तन का कारण माना. उन्होंने कहा कि बिहार के खजाने को पीड़ितों का बताते हुए कहा कि 'हमारे खजाने पर सबसे पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें