25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभी मिलेगी पीपा पुल की सेवा, माॅनसून आने पर ही खुलेगा

पटना सिटी : महात्मा गांधी सेतु के जाम में छोटे वाहन का परिचालन बाधा रहित हो, इसके लिए गायघाट के समीप बने पीपा पुल अभी और सप्ताह भर सवारी की जा सकती है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि माॅनसून 20 जून को आना था, इसके लिए विभाग […]

पटना सिटी : महात्मा गांधी सेतु के जाम में छोटे वाहन का परिचालन बाधा रहित हो, इसके लिए गायघाट के समीप बने पीपा पुल अभी और सप्ताह भर सवारी की जा सकती है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि माॅनसून 20 जून को आना था, इसके लिए विभाग की ओर से पीपा पुल खोलने का आदेश जारी हुआ था.

अभी माॅनसून नहीं आया है. ऐसे में माॅनसून आने के बाद ही पीपा पुल खोला जायेगा. ऐसे में अभी कम -से -कम एक सप्ताह तक पीपा पुल पर वाहनों के परिचालन हो सकता है. कार्यपालक अभियंता का मानना है कि गंगा के जल स्तर में धीरे-धीरे हो रही वृद्धि व माॅनसून पर नजर रखी जा रही है.
इसके लिए विभाग के कनीय अभियंता व पुल निर्माण करने वाली एजेंसी के कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है. हालांकि पीपा पुल खोलने के संबंध में वरीय परियोजना अभियंता की ओर से निर्गत आदेश के अनुसार माॅनसून के आगमन व गंगा के जल स्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना को देखते हुए महात्मा गांधी सेतु के समानांतर गायघाट स्थित पीपा पुल से 20 जून से आवागमन नहीं किया जायेगा.
निर्गत आदेश के तहत यह व्यवस्था कच्ची दरगाह- स्तमपुर,दानापुर-पानापुर, ग्यासपुर- काला दियारा व चकोमन घाट से जमींदारी घाट पर बने पीपा पुल को भी विभाग की ओर से खोला जायेगा. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के कनीय अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि माॅनसून के आने व गंगा जल स्तर में हो रहे घट-बढ़ पर निगरानी रखी जा रही है. पीपा पुल गायघाट से तेरसिया दियारा के बीच में जुड़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें